होम / Mumbai Heatstroke Death Update : भूषण इवेंट में हीटस्ट्रोक के चलते अभी तक 11 लोगों की मौत

Mumbai Heatstroke Death Update : भूषण इवेंट में हीटस्ट्रोक के चलते अभी तक 11 लोगों की मौत

• LAST UPDATED : April 17, 2023

इंडिया न्यूज, Maharashtra (Mumbai Heatstroke Death Update) : महाराष्ट्र के नवी मुंबई में महाराष्ट्र भूषण इवेंट में हीटस्ट्रोक के चलते अभी तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 24 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मरने वालों में 8 महिलाएं भी शामिल हैं।

आपको जानकारी दे दें कि नवी मुंबई के खारघर के लगभग 150 एकड़ के एक बड़े मैदान में कार्यक्रम चला। इस दौरान दिन का तापमान काफी ज्यादा था। आयोजन बड़े स्तर पर था लेकिन लोगों के बैठने वाले स्थान पर न कोई टेंट था और न ही कोई शेड। लोग धूप में ही बैठे रहे इस तो इवेंट में धूप और गर्मी से कई लोगों की तबीयत खराब हो गई। इस इवेंट में गृहमंत्री अमित शाह ने समाजसेवी दत्तात्रेय नारायण को अवॉर्ड दिया। इवेंट में 7 लाख प्रशंसक शामिल हुए थे।

VIPs के लिए तैयार किया हुआ था बड़ा मंच

11 people have died so far

11 people have died so far

नवी मुंबई के खारघर में एक मैदान में VIPs के लिए बड़ा मंच तैयार किया गया था, जोकि पूरी तरह से कवर था लेकिन लोगों के लिए कोई सिर ढकने के लिए बंदोबस्त नहीं थे। आयोजनकर्ताओं का कहना था कि कार्यक्रम सुबह 10.30 बजे खत्म हो जाना था, लेकिन कार्यक्रम एक बजे तक चला। गर्मी में डिहाइड्रेशन के कारण ही कई लोगों को चक्कर आने लगे और तबीयत बिगड़ गई। अस्पताल में 11 लोगों की मौत का समाचार है वहीं कई अभी भी अस्पताल में उपचाराधीन हैं।

मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देगी राज्य सरकार : सीएम एकनाथ शिंदे

वहीं महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे लू के चलते अस्पताल में दाखिल हुए लोगों से मिले। इस दौरान बाहर आ उन्होंने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और ऐलाना किया कि मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : India Covid-19 Cases Daily Updates : देश में 24 घंटों में 9,111 नए मरीज

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox