CM Manohar Lal meets PM Narendra Modi : मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को गीता महोत्सव का दिया निमंत्रण

456
CM Manohar Lal meets PM Narendra Modi

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ :

CM Manohar Lal meets PM Narendra Modi : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की।(CM Manohar Lal meets PM Narendra Modi) इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को राज्य सरकार द्वारा आरंभ की गई अनेक कल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवाया।(CM Manohar Lal meets PM Narendra Modi)

Read More: International Gita Festival : 22 जिलों में मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव : अमित अग्रवाल

प्रधानमंत्री ने हरियाणा की योजनाओं में ली रूचि CM Manohar Lal meets PM Narendra Modi

पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में प्रधानमंत्री द्वारा हरियाणा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की सराहना करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।(CM Manohar Lal meets PM Narendra Modi) उन्होंने कहा कि अंतराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण दिया है और संभवतः प्रधानमंत्री ऑनलाइन माध्यम से मार्गदर्शन प्रदान कर सकते हैं।

Read More : Vikas Rally In Bawal Today मुख्यमंत्री करेंगे परियोजनाओं के शिलान्यास

16 दिसंबर तक अंत्योदय ग्राम उदय मेलों का आयोजन CM Manohar Lal meets PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री को राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई महत्वकांक्षी मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना से भी अवगत कराया। 29 नवंबर से 16 दिसंबर तक हरियाणा में अंत्योदय ग्राम उदय मेलों का आयोजना किया जाएगा, जिनमें परिवार पहचान पत्र में सत्यापित अति गरीब परिवारों को बुलाया जाएगा और उन्हें योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी ताकि ऐसे 1 लाख परिवारों, जिनकी पारिवारिक आय 1.80 लाख रुपये सालाना से कम है, उनके उत्थान के बारे में व्यापक रूपरेखा तैयार की जाएगी।

Read More : Tobacco companies putting advertisements outside schools: तंबाकू कंपनियां स्कूलों के बाहर लगा रही सिगरेट के विज्ञापन

प्रधानमंत्री को आस -ऑटो अपील सॉफ्टवेयर से कराया अवगत CM Manohar Lal meets PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री को आस-ऑटो अपील सॉफ्टवेयर से भी अवगत कराया। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करके अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को उसके घर-द्वार पर सरकारी सेवाओं और योजनाओं का लाभ पहुंचाने के मकसद से यह सॉफ्टवेयर लॉन्च किया गया है। आस के शुरू होने से आवेदक किसी सेवा के लिए आवेदन करते समय ही ऑटो अपील का विकल्प दे सकेगा। इससे उन्हें अपील करने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी और अपीलीय अधिकारी के पास स्वत: ही अपील पहुंच जाएगी।

Read More : AIIMS Foundation Stone : रेवाड़ी रखी जाएगी एम्स की आधारशिला : सीएम मनोहर लाल

हरियाणा की पूरी भूमि की मैपिंग की जाएगी CM Manohar Lal meets PM Narendra Modi

मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा ने ड्रोन से मैपिंग करने के लिए ड्रोन इमेजिंग एंड इन्फारमेशन सर्विस आफ हरियाणा लिमिटेड (दृश्या) का भी गठन किया है। इससे वर्ष में 2 बार ड्रोन के जरिये मैपिंग कर सकते हैं, जैसे कृषि के नाते से मेरी फसल-मेरा ब्यौरा और खनन के संदर्भ में किए जाने वाले सर्वे इत्यादि। इसके अलावा, स्वामित्व योजना के साथ-साथ लार्ज स्केल मैपिंग योजना भी चलाई जा रही है। इसके तहत, हरियाणा की पूरी भूमि की मैपिंग की जाएगी। पूरी राजस्व संपदा की मौपिंग की जा रही है।

Read More : 25 Fire 1 killed: चाचा भतीजा पर बरसाई गोलियां एक की मौत

Also Read : Twin babies असम में जुड़वा बच्चों का जन्म, लेकिन सिर जुड़े हुए

Read More :  Kisan Andolan एक और किसान ने तोड़ा दम

Connect With Us:-  Twitter Facebook