होम / Gangster Rohit Godara : एनआईए टीम की रडार पर है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सबसे बड़े गुर्गा रोहित गोदारा

Gangster Rohit Godara : एनआईए टीम की रडार पर है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सबसे बड़े गुर्गा रोहित गोदारा

• LAST UPDATED : April 7, 2024
  • एनआईए ने गोपनीय तरीके से दी रोहित गोदारा के बीकानेर जिले के लूणकरणसर स्थित घर में दबिश 

 

India News (इंडिया न्यूज),Gangster Rohit Godara,बीकानेर : दिल्ली से एनआईए टीम ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के सबसे बड़े गुर्गे रोहित गोदारा के घर दबिश दी है। शनिवार सुबह अचानक एनआईए की टीम रोहित गोदारा के बीकानेर जिले के लूणकरणसर स्थित घर पर पहुंची। हरियाणा एसटीएफ सहित कई टीमें साथ रही। एनआईए के अधिकारियों ने रोहित गोदारा के परिजनों और रिश्तेदारों से कई घंटों तक पूछताछ की। तत्पश्चात एनआईए की ओर से परिवारजनों और रिश्तेदारों को सख्त हिदायत दी गई कि रोहित गोदारा से किसी भी तरह का संपर्क होने पर एनआईए को जरूर सूचना दें। अगर किसी ने सूचना छिपाई को उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

एनआईए ने गोपनीय तरीके दिया कार्रवाई को अंजाम 

हालांकि इस मामले में अधिकारियों ने विशेष जानकारी देने से मना कर दिया, लेकिन सूत्रों के अनुसार दिल्ली हरियाणा में कई मामले हैं, जिनमें रोहित गोदारा नाम आ रहा है और उसी के लिए टीम यहां पहुंची थी। एनआईए ने इस कार्रवाई बिल्कुल गोपनीय तरीके से अंजाम दिया। स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बिना एनआईए के अफसरों ने गैंगस्टर रोहित गोदारा के घर दस्तक दी और परिवार वालों से काफी देर तक पूछताछ की। एनआईए ने परिवारजनों और रिश्तेदारों से यह पूछा कि क्या कभी उनके पास रोहित गोदारा का फोन कॉल आता है। किसी एप के जरिए भी किसी परिवारजनों या रिश्तेदारों से संपर्क करता है या नहीं। इसके बारे में भी पूछताछ की गई।

 

परिवारजनों के मोबाइल नंबर की भी जांच की

एनआईए की टीम ने परिवारजनों के मोबाइल नंबर की भी जांच की और उनके बैंक खाते की डिटेल भी प्राप्त की। एनआईए अपने स्तर पर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या रोहित गोदारा अपने परिवारजनों या रिश्तेदारों के संपर्क में रहता है या नहीं। हालांकि इस दबिश में स्थानीय पुलिस की कोई भूमिका नहीं रही। बीकानेर एसपी का तेजस्वनी गौतम का कहना है कि एनआईए की टीम के आने की कोई सूचना पुलिस को नहीं दी गई। गौरतलब है कि एक महीने में अब दूसरी बार टीम उसके घर पहुंची है।

 

राहुल ने ही रोहित गोदारा का फर्जी पासपोर्ट बनाया था

उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पहले पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले दिल्ली निवासी राहुल को काबू किया था और राहुल ने ही रोहित गोदारा का फर्जी पासपोर्ट बनाया था। राहुल दिल्ली में पासपोर्ट बनाने में लोगों की मदद करने के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार करके फर्जी पासपोर्ट भी बनाता है। इसकी एवज में वह एक से दो लाख रुपए लेता है। पुलिस ने आरोपी राहुल के पास से कई पैन कार्ड, आधार कार्ड सहित फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं। फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले राहुल की गिरफ्तारी के बाद ही एनआईए ने रोहित गोदारा पर भी शिकंजा कसा है।

 

विदेश में बैठकर ही वह पूरे नेटवर्क का संचालन करता है रोहित

सूत्रों के मुताबिक गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की गैंग को हैंडल करने वाला रोहित गोदारा विदेश में छिपा हुआ है। विदेश में रहकर ही वह पूरे नेटवर्क को संचालित कर रहा है। नए युवाओं को रुपयों का लालच देकर गैंग से जोड़ता है और हथियार उपलब्ध करवाकर वारदातों को अंजाम दिलवाता है। राजस्थान सहित कई राज्यों में बड़े कारोबारियों को जान से मारने की धमकियां देकर रंगदारी वसूलने के मामले से जुड़े कई मुकदमे भी रोहित गोदारा के खिलाफ दर्ज हैं। रोहित के गुर्गे कारोबारियों से लाखों रुपए की मांग करते हैं। पैसे ना देने पर फायरिंग भी कराता है। इस तरह की कई घटनाएं राजस्थान सहित अन्य राज्यों में हो चुकी है। पुलिस कई महीनों से रोहित गोदारा की तलाश में जुटी है।

 

यह भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal 07 Apr 2024 : रविवार के दिन मिथुन वाले पाएंगे कोई बड़ी खुशखबरी, जानें अन्य राशियों का हाल

यह भी पढ़ें : Vadra-DLF Land Deal Controversy : वाड्रा-डीएलएफ सौदे की जांच सुस्त क्यों? 10 साल हुए, और कितनी प्रतीक्षा : अशोक खेमका

यह भी पढ़ें : CM Nayab Singh Saini In Jind Rally : जींद की आवाज ऐतिहासिक आवाज, यह आवाज दिल्ली भी जाएगी और चंडीगढ़ भी : सीएम

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox