होम / CM Nayab Saini In Kurukshetra : ऐसे महात्मा के आदर्शो को वर्तमान दौर में प्रत्येक व्यक्ति अपनाने की जरूरत :  सीएम नायब सैनी 

CM Nayab Saini In Kurukshetra : ऐसे महात्मा के आदर्शो को वर्तमान दौर में प्रत्येक व्यक्ति अपनाने की जरूरत :  सीएम नायब सैनी 

• LAST UPDATED : April 7, 2024
  • प्रदेश की सभी 10 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी जीताकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का भी आह्वान किया
India News (इंडिया न्यूज),CM Nayab Saini In Kurukshetra, कुरुक्षेत्र : प्रदेश के नवनियुक्त सीएम नायब सैनी ने कुरुक्षेत्र के थीम पार्क में आयोजित महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती समारोह एवं नागरिक अभिनंदन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहे। इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा महात्मा ज्योतिबा फुले के जीवन से प्रेरित होकर प्रदेश व केंद्र की डबल इंजन सरकार ने समाज के अंतिम व्यक्ति के जीवन को खुशहाल बनाने के लिए अनेक योजनाएं लागू की है। योजनाओं का 100 प्रतिशत लाभ पात्र व्यक्ति को देने के लिए आन लाइन पोटर्ल, बिना खर्ची बिना पर्जी के सरकारी नौकरियां, आयुष्मान व चिरायु सहित अन्य योजनाएं लागू की। यहीं नहीं बेटियों को शिक्षित करने के लिए महिला कॉलेज स्थापित किए।

महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए 

सबसे पहले मुख्यमंत्री सहित पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, राज्यमंत्री सुभाष सुधा, पूर्व सांसद गुरदयाल सिंह सैनी, सभा के प्रधान गुरनाम सैनी, बाल किशन सैनी, रणवीर सिंह खंडवालिया, अंशुल खंडवालिया ने महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि महातमा ज्योतिबा फुले ने अपना पूरा जीवन समाज को सुधारने, कुरीतियों को समाप्त करने और समाज के गरीब लोगों की सेवा करने के साथ साथ समाज को शिक्षित करने पर लगा दिया। ऐसे महात्मा के आदर्शो को वर्तमान दौर में प्रत्येक व्यक्ति अपनाने की जरूरत है।

योजनाओं को 100 प्रतिशत धरातल पर लागू करने का काम करेंगें 

उन्होंने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले के जीवन से प्रेरणा लेकर ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पानीपत से कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ देशव्यापी अभियान शुरु किया। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अनेक योजनाएं लागू, जिन्हें 100 प्रतिशत धरातल पर लागू करने का काम करेंगें। उन्होंने प्रदेश की सभी 10 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी जीताकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का भी आह्वान किया।

महात्मा ज्योतिबा फुले ने समाज को शिक्षित करने का काम किया

स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने महान लोगों के जयंती को सरकारी तौर पर मनाने का काम किया है। सैनी समाज सभा के प्रधान गुरनाम सिंह सैनी ने कहा कि समारोह में सैनी ही सर्व समाज के लोग प्रदेश भर से पहुंचे है। महात्मा ज्योतिबा फुले ने समाज को शिक्षित करने का काम किया।

महान व्यक्ति के जीवन को समाज के प्रत्येक व्यक्ति को अपनाने की जरूरत  : पूर्व मुख्यमंत्री 

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि 1827 में महाराष्ट्र में महात्मा ज्योतिबा फुले ने उस समय जन्म लिया, जब समाज में गरीबों की चिंता व भला करने वाला कोई विरला व्यक्ति ही होता था। महात्मा ज्योतिबा फुले ने अपना सारा जीवन समाज के लोगों की चिंता दूर करने, शिक्षित करने जैसे कार्यों पर लगा दिया। ऐसे महान व्यक्ति के जीवन को समाज के प्रत्येक व्यक्ति को आज अपनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले की धर्मपत्नी सावित्री भाई फुले ने बेटियों को शिक्षित करने का काम किया। इसी तरह हिसार से पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल और उसका सारा परिवार समाज की सेवा करने में लगे हुए हैं।

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox