होम / CM Meets Central Minister : मंत्रिमंडल में विस्तार के आसार, सीएम ने क्या कहा…?

CM Meets Central Minister : मंत्रिमंडल में विस्तार के आसार, सीएम ने क्या कहा…?

• LAST UPDATED : July 17, 2021

चंड़ीगढ़/

मुख्यमंत्री मनोहर लाल केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी. किशन रेडडी से मुलाकात करने उनके आवास स्थान पहुंचे, जहां सीएम मनोहर ने हरियाणा में ट्यूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कई नए प्रोजेक्ट्स पर चर्चा की, सूरजकुंड का क्षेत्र, पिंजौर, राखीगढ़ी, महेंद्रगढ़ आदि के प्रोजेक्ट पर चर्चा हुई है. मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्रीय पर्यटन मंत्री से मुलाकात के दौरान प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने की योजनाओं पर विस्तार से चर्चा हुई है. उन्होंने कहा कि हरियाणा टूरिज्म के पेंडिंग  प्रोजेक्ट्स का काम तेज करने को लेकर भी केंद्रीय मंत्री से चर्चा हुई है.

गौरतलब है कि शुक्रवार देर शाम गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर हाईलेवल मीटिंग हुई थी, इसमें सीएम मनोहर लाल के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष भी मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि इस हाईलेवल मैराथन बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई थी.

देर रात गृह मंत्री के आवास पर हुई अहम बैठक में प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक हालात बातचीत हुई. और मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा होने की खबर सामने आई. केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेलबदल के बाद जिस तरह से बीजेपी शासित राज्योंं में मंत्रिमंडल में फेरबदल किया जा रहा है, उससे इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि हरियाणा में भी ऐसा कुछ हो सकता है. पिछले दिनों सीएम मनोहर लाल के दिल्ली दौरे में भी बढ़ोतरी हुई है, जिससे इस बात की संभावना और बढ़ती हुई सी दिखती है. इस हाईलेवल मैराथन बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संघ नेताओं से भी मुलाकात की. 

 सीएम ने किया खारिज

हालांकि बीजेपी कार्यालय का शिलान्यास करने फरीदाबाद पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि बैठकें होती रहती हैं. इसमें कोई नहीं बात नहीं है. उन्होंने दोहराया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद वे नये मंत्रियों से औपचारिक मुलाकात करने आए थे. और इस दौरान ही पर्यटन मंत्री जी. किशन रेडडी से भेंट की.

 मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में एफएमडीए की बैठक शुरू, बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा समेत सभी विधायक और अधिकारी मौजूद हैं, बैठक के दौरान फरीदाबाद के विकास का खाका तैयार किया जाएगा।

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox