होम / Delhi Gangster Arrested : स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर काला जठेड़ी, 200 से ज्यादा शार्प शूटर्स का सरदार है जठेली

Delhi Gangster Arrested : स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर काला जठेड़ी, 200 से ज्यादा शार्प शूटर्स का सरदार है जठेली

• LAST UPDATED : July 31, 2021

दिल्ली/

Delhi Gangster Arrested : पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। स्पेशल सेल ने देश के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया है, गैंगस्टर काला जठेड़ी ने पुलिस कस्टडी से फरार होने की कोशिश की, लेकिन नाकामयाब रहा।

7 लाख का इनामी है काला जठेड़ी

गैंगस्टर काला जठेड़ी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब में मोस्ट वॉन्टेड था और उसपर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम तो, हरियाणा पुलिस ने 7 लाख का इनाम घोषित किया था। सूत्रों की माने तो जठेड़ी के गैंग में 200 से ज्यादा शार्प शूटर हैं जो विदेशों में बैठकर भारत में अपने गैंग को चलाते है, इन्ही के दम पर संदीप उर्फ काला जठेड़ी एक दशक से अपराध की दुनिया का बेताज बादशाह बना रहा।

कैसे गैंगस्टर तक पहुंची दिल्ली पुलिस ?

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी मनीषी चंद्रा ने बताया कि स्पेशल सेल की टीम काफी लंबे वक्त से काला जठेड़ी के पीछे लगी हुई थी, इस दौरान टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से सहारनपुर से शुक्रवार को काला जठेड़ी को गिरफ्तार कर किया। काला जठेड़ी ने पुलिस से बचकर भागने का प्रयास किया, लेकिन टीम ने उसे पिस्टल से साथ मौके पर ही दबोच लिया।

पुलिस पर फायरिंग कर फरार हुआ था जठेड़ी

गैंगस्टर काला जठेड़ी फरवरी 2020 में फरीदाबाद से पुलिस पर फायरिंग कर कस्टडी से भाग गया था। पुलिस को नितीश कुमार नाम के बदमाश ने बताया था कि काला जठेड़ी हरियाणा में छिपा हुआ है।  उसने दूसरे गैंग के लोगों और पुलिस को भटकाने के लिये ये बात फैलाई की वो विदेश में है।

2009 में की पहली बार हत्या

दिल्ली पुलिस के मुताबिक संदीप उर्फ काला जठेड़ी हरियाणा के सोनीपत में राई के जठेड़ी गांव का निवासी है। संदीप ने 12वीं क्लास तक पढ़ाई की है। दिल्ली के मोस्ट वॉन्टेड कहे जाने वाले गैंगस्टर काला जठेड़ी ने जून 2009 में रोहतक के सांपला में लूट के दौरान पहली हत्या की थी।  जिसके बाद से उसके कारनामों की फेहरिस्त लंबी होती चली गई।

सुशील कुमार से भी जुड़ा जठेड़ी का नाम

काला जठेड़ी चार जून मीडिया की सुर्खियों उस वक्त आया, दिल्ली पुलिस ने जूनियर पहलवान की हत्या के आरोप में जब ओलंपियन रेसलर सुशील कुमार को गिरफ्तार किया। तब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें सुशील कुमार काला जठेड़ी के भाई की शादी में शरीक हुआ था। अपने भाई की शादी में संदीप पुलिस की कस्टडी में पहुंचा ।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox