होम / रवि कुमार दहिया ने जीता चांदी पदक ,जानिए सीएम और पीएम ने क्या कहा…

रवि कुमार दहिया ने जीता चांदी पदक ,जानिए सीएम और पीएम ने क्या कहा…

• LAST UPDATED : August 5, 2021

टोक्यो ओलंपिक 2020 दिवस 13 हाइलाइट्स: रवि कुमार दहिया ने चांदी पदक जीता है। पुरुषों के 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में रवि कुमार दहिया ने चांदी पदक जीता है। गत विश्व चैंपियन ज़ावुर उगुएव के खिलाफ यह एक कठिन मैच था क्योंकि उन्होंने 7-4 से जीत दर्ज की थी।

फाइनल में रूस के ज़ावुर उगुएव से 4-7 से हारने के बाद रवि कुमार दहिया ने पुरुषों की 57 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में चाँदी पदक जीता। रवि सुशील कुमार के बाद ओलंपिक खेलों में चाँदी पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय पहलवान और ओलंपिक पदक जीतने वाले पांचवें पहलवान बन गए। दो बार की विश्व चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता, रूसी, भारतीय के लिए बहुत मजबूत थे और अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, वह किसी भी समय रूसी पर हावी नहीं हो सके।

रवि दहिया पुरुषों की 57 किग्रा फ्रीस्टाइल श्रेणी में मौजूदा एशियाई चैंपियन और 2019 विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता हैं। वह 2018 में U23 विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक विजेता थे और खेलों में शीर्ष पर पहुंचकर फाइनल में पहुंचे और 61 किग्रा में रैंकिंग श्रृंखला की एक जोड़ी जीती। प्री-क्वार्टर और क्वार्टर में दहिया ने कोलम्बिया ऑस्कर एडुआर्डो और बुल्गारिया के गेरोगी वैलेंटिनोव को तकनीकी श्रेष्ठता से हराया। फाइनल में, वह अनुभवी सनायेव के खिलाफ था और 2-9 से पीछे होने के बाद, उसने फाइनल में जगह बनाने के लिए कजाक पहलवान को बाउट के अंतिम क्षणों में पिन किया।

 

पीएम मोदी ने  रवि दहिया को सिल्वर पर बधाई दी…

 

ट्टीट कर  क्या कहा  हरियाणा सीएम मनोहर लाल ने

टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर रवि दहिया को हरियाणा सरकार ने 4 करोड़ की ईनाम राशि और सरकार में क्लास वन की नौकरी व कंसेशनल रेट पर HSVP का प्लॉट देने की घोषणा करता हूँ।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर
Jayant Chaudhary: ऐसी क्या मजबूरी रही जो जयंत चौधरी है चुनावी रेस से दूर, आखिर क्यों नहीं भर रहे चुनावी मैदान में हुंकार
Faridabad Crime: खुदा के घर में भी नहीं रुक रही हैवानियत, मस्जिद के बाथरूम में किया कुछ ऐसा काम, 6 साल का बच्चा बना हवस का शिकार
Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox