होम / त्योहार के सीजन को देखते हुए केंद्र सरकार क्यों हुई सख्त… जानें पूरी खबर

त्योहार के सीजन को देखते हुए केंद्र सरकार क्यों हुई सख्त… जानें पूरी खबर

• LAST UPDATED : August 28, 2021
दिल्ली
कोरोना का कहर अब थम रहा है, जिसे देखते हुए अब ढिलाई बरती जा रही है। लेकिन अब त्योहारों का मौसम आने वाला है जिसके चलते केंद्र सरकार अब सख्ती बरत रही है।
केंद्र सरकार ने त्योहारों को देखते हुए राज्य सरकारों को कोविड-19 प्रोटोकॉल पालन में कमी को लेकर आगाह किया है और इस बात पर जोर दिया है कि जिन इलाकों में संक्रमण के मामले कम है वहां भी सख्ती बरती जाए।

गृह मंत्रालय ने दिए कोरोना प्रोटोकॉल पालन के सख्त निर्देश

आने वाले दिनों में बहुत से त्यौहार हैं, जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को कोरोना महामारी के भयावह खतरे से आगाह किया है। जिस तरह से केरल में कोरोना विस्फोट हुआ है और कोरोना के मामलों में एकाएक बढ़ोतरी हुई है।
उसे देखते हुए केंद्र सरकार अब अधिक सतर्क हो गई है। गृह मंत्रालय ने दिशा-निर्देश जारी कर राज्य सरकारों को त्योहारों के दौरान सतर्कता बरतने के सख्त निर्देश दिए हैं। त्योहारों के समय में कोरोना महामारी के आंकड़ों के बढ़ने का अंदेशा है जिसके चलते केंद्र सरकार अब अलर्ट हो गई है।
देशभर में जारी कोविड दिशानिर्देशों को एक महीने के लिए बढ़ाते हुए केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा कि, ‘कुछ राज्य को छोड़कर राष्ट्रीय स्तर पर महामारी के मामलों में कमी है, संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मामलों में बढ़त के साथ ही चेतावनी भरे संकेतों की पहचान करना अहम है ताकि इसे रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा सकें।’
गृह मंत्रालय ने अफसरों को भी भीड़-भाड़ वाली जगहों पर ज्यादा सख्ती बरतने को कहा है। मंत्रालय ने कहा कि, पांच नीतियों- टेस्टिंग, ट्रैकिंग, ट्रीटमेंट, वैक्सीनेशन और कोविड के लिए उपयुक्त व्यवहार पर फोकस जारी रखें।
इसके अलावा जिन इलाकों में संक्रमण कम है वहां सुरक्षा के लिए टेस्टिंग और मानिटरिंग जारी रखें। गृह मंत्रालय ने दिशा-निर्देश जारी कर लोगों को त्योहारों के दौरान कोरोना में ख़ास सावधानी बरतने की सख्त हिदायत दी है।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox