होम / 60 अध्यापकों पर गिरेगी गाज!

60 अध्यापकों पर गिरेगी गाज!

• LAST UPDATED : September 2, 2021
पानीपत/अनिल कुमार
जेबीटी शिक्षक घोटाले में  शिक्षा विभाग ने 60 अध्यापकों के खिलाफ  कानूनी कार्रवाई के आदेश दिए है। पानीपत के 2 अध्यापकों पर  कानून की तलवार लटक गई  है । जिसमें  से एक अध्यापक अनिल कुमार उरलाना के प्राइमरी स्कूल में कार्यरता है औैर दूसरी महिला टीचर सरिता पुठर गांव के सरकारी प्राइमरी स्कूल में अध्यापिका है।  जिनका नाम इन 60 टीचरों में शामिल है।
दरअसल JBT शिक्षक भर्ती घोटाले में शिक्षा विभाग ने प्रदेश के 60 शिक्षकों पर कानूनी कार्रवाई करने के आदेश दिए है।  जिसमें मौलिक शिक्षा निदेशक की तरफ से सभी जिला मौलिक शिक्षाधिकारियों को  पत्र जारी कर कानूनी कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। विभाग के निदेशक ने 3 सितंबर को सभी शिक्षाधिकारियों को अपने-अपने जिले के शिक्षकों की रिपोर्ट लेने के लिए पंचकूला बुलाया गया है । शिक्षा विभाग के इस आदेश से प्रदेश के 60 शिक्षकों की सांसें अटकी हुई हैं।
बता दे हरियाणा में 2008 और 2009 में हुई JBT शिक्षक भर्ती के बाद से ही भर्ती पर सवाल उठने लगे थे। मामला कोर्ट पहुंचा और जांच शुरू हुई थी । 2008 से कई स्तर पर भर्ती में घोटाले की जांच की गई। अब भर्ती की जांच अंतिम चरण में पहुंच गई है। 2008 और 2009 में कुल 756 शिक्षकों की भर्ती की गई थी। अब तक की जांच में 60 शिक्षकों की भर्ती संदिग्ध मिली है।जिसमें जांच कमेटी का कहना है कि 60 शिक्षकों को फिजिकल वेरिफिकेशन संदिग्ध है। 31 अगस्त को सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को एक पत्र जारी किया गया था। इस पत्र के साथ जिलेवार शिक्षकों के नाम के साथ  डिटेल दी गई है।  वही पानीपत के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी बृजमोहन गोयल ने बताया कि JBT शिक्षक भर्ती मामले में निदेशालय से पत्र प्राप्त हुआ है। इसमें जिले के दो शिक्षकों के नाम शामिल हैं। 3 सितंबर को निदेशालय से शिक्षकों की रिपोर्ट लेनी होगी। निदेशालय के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox