होम / वायरल वीडियो को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष तीर्थ राणा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कही ये बातें..

वायरल वीडियो को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष तीर्थ राणा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कही ये बातें..

• LAST UPDATED : September 23, 2021

 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान को लेकर सोनीपत में पिछले दिनो कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने आ गए थे। जहां सोनीपत बीजेपी के जिला अध्यक्ष से तीर्थ राणा ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री के बयान के बाद पंजाब सरकार की असफलता कहकर कटाक्ष किया था और  उन्होंने  पंजाब सरकार को घेरने के लिए पंजाब के पंजाबियों और पंजाब सरकार  को नशा फैलाने का आरोप  लगाया था। जिसको लेकर लगातार मामला तूल पकड़ गया और जहां सोनीपत में सोनीपत कांग्रेस पार्टी के मेयर निखिल मदान और अन्य पंजाबी समुदाय के लोगों ने सिर्फ राणा के बयान को निंदनीय बताया था और उनके बयान को वापस लेने की मांग के साथ साथ माफी मांगने की बात कही थी।

लेकिन वहीं दूसरी तरफ आज तीर्थ राणा ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश कर रहे हैं और पंजाबी समुदाय के लोगों को कॉन्ग्रेस गुमराह करने का काम कर रही है। वीडियो को एडिट करके भ्रांतियां फैलाई जा रही है। निखिल मदान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो समाज को तोड़ने और बांटने की कोशिश करता है, उसे समाज से माफी मांगनी चाहिए। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि भारत और पाकिस्तान के बंटवारे के वक्त पंजाबी वर्ग ने हिंदुस्तान को चुना था और आज हिंदुस्तान में बड़े बिजनेसमैन के रूप में पंजाबी जाने जाते हैं।

देश के मुख्यमंत्री और प्रदेश के गृहमंत्री भी पंजाबी समाज से संबंध रखते हैं। वहीं दूसरी तरफ  उन्होंने यह भी कहा कि जिस प्रकार से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा षड्यंत्र रच के हरियाणा को बर्बाद करने का काम किया गया। उसी को लेकर  पंजाब और पंजाब में रहने वाले लोगों के खिलाफ बयान दिया था। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में पंजाब की तुलना में हरियाणा के बहुत ज्यादा मेडल है और आज पंजाब के लोग हरियाणा को भी नशे की दलदल में लेकर जाना चाहते हैं और पंजाब सरकार ने हरियाणा को बर्बाद भी किया है।

साथ ही तीर्थ राणा ने यह भी कहा कि आंदोलन के आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोग भी नशे के बढ़ते कारोबार को लेकर लगातार शिकायत कर रहे हैं। कुंडली बॉर्डर पर नशे का बड़ा कारोबार चलने से युवा नशे की तरफ जा रहे हैं और इसी के कारण उन्होंने पंजाब सरकार दवारा आंदोलन की आड़ में नशा फैलाने को लेकर बयान दिया था। वही मीडिया के कैमरे के सामने तीर्थ राणा ने शराब की बोतलों से शराब को ड्रम में खाली करते हुए की तस्वीर दिखाई और तीर्थ राणा ने दावा करते हुए कहा है कि यह कुंडली सिंघु बॉर्डर की तस्वीर है जहां पर नशे का बड़ा कारोबार चल रहा है।

हालांकि मीडिया इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है कि यह वीडियो कुंडली बॉर्डर का है या फिर अन्य किसी जगह का है। लेकिन तीर्थ राणा ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वीडियो दिखा कर सीधे तौर पर किसान आंदोलन में नशे का कारोबार चलने का आरोप लगाया है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ मसला भी हल नहीं हुआ है कि जिस वीडियो को लेकर पिछले कई दिनों से बवाल चल रहा है। वायरल वीडियो के बाद बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे से माफी मांगने के लिए कह रहे हैं। अब देखना यह होगा कि इस मसले का ऊंट किस करवट बैठेगा।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox