होम / पेट्रोल-डीजल की कीमत में फिर हुई बढ़ोतरी…जानिए कितना रूपए लीटर हुआ पेट्रोल

पेट्रोल-डीजल की कीमत में फिर हुई बढ़ोतरी…जानिए कितना रूपए लीटर हुआ पेट्रोल

• LAST UPDATED : October 3, 2021

फरीदाबाद / देवेंद्र कौशिक

 

पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों के वजह से लोग परेशान हो गए है। डीजल जहां 90 के पार पहुंचा वही पेट्रोल ने शतक पार कर ली है ।

Petrol, Diesel to Get Cheaper? Govt Planning to Cut Taxes On Fuel, Says Report

बढ़ती महंगाई  से परेशान लोगों को अब पेट्रोल और डीजल की मार ने भी परेशान करना शुरू कर दिया है । पेट्रोल की कीमत ने शहत को पार कर लिया वही डीजल ने भी 90 के आंकड़े को छू लिया है । पुरा देश इस समय महंगाई की मार से परेशान चल रहा है । वहीं फरीदाबाद में भी पेट्रोल ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया है । पेट्रोल के आज के दामों की बात करें तो आज पेट्रोल 100.40 रूपया लीटर है, जबकि पावर पेट्रोल 104.14 रुपया लीटर मिल रहा है ।

Petrol, Diesel Soar To New Record Highs As Rates Hiked Again

पेट्रोल की कीमतों के साथ-साथ डीजल की कीमतें भी लगातार बढ़ रही है । डीजल की बात करे तो डीजल भी 90 के पार पंहुच चुका है । डीजल की आज की रेट की बात करे तो आज डीजल 91.75 रूपया लीटर है। लोगों का कहना है कि 400 रुपया कमाने वाला व्यक्ति यदि 100 रूपया रोजाना पेट्रोल में खर्च करेगा तो अपने परिवार का पालन पोषण कैसे करेगा ?

Petrol, diesel prices may increase again after daily price revision restarts

वही पेट्रोल पंप कर्मी कह रहे है कि ग्राहक पेट्रोल और डीजल की बढ़ते दामों की वजह से कई बार पेट्रोल कर्मीयो से ही लड़ने लगते है । पेट्रोल पंप कर्मीयो ने सरकार से पेट्रोल के दामों को कम करने की अपील भी की है और कहा है कि सरकार यदि दाम कम करती है तो सभी को इससे राहत मिलेगी।

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox