होम / CM Kejriwal Attacks PM Modi : अगर भाजपा चुनाव जीत गई तो विपक्ष के बाकी सारे नेता जेल के अंदर होंगे

CM Kejriwal Attacks PM Modi : अगर भाजपा चुनाव जीत गई तो विपक्ष के बाकी सारे नेता जेल के अंदर होंगे

• LAST UPDATED : May 11, 2024
  • अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी साथ मौजूद रहे

India News (इंडिया न्यूज), CM Kejriwal Attacks PM Modi : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि अगर भाजपा लोकसभा चुनाव जीतती है तो पश्चिम बंगाल की उनकी समकक्ष ममता बनर्जी, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे और राजद नेता तेजस्वी यादव सहित सभी विपक्षी नेता जेल में होंगे। यहां आप मुख्यालय में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि भाजपा सत्ता में वापस नहीं आएगी और कहा कि 4 जून को इंडिया ब्लॉक सरकार बनाएगा। इस दौरान आज अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी साथ मौजूद रहे

CM Kejriwal Attacks PM Modi : हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे

केजरीवाल ने कहा, “जेल से रिहाई के बाद पिछले 20 घंटों में मैंने चुनाव विशेषज्ञों और लोगों से बात की है और पता चला कि बीजेपी सरकार नहीं बनने जा रही है।” उन्होंने कहा, “आप केंद्र में होगी। हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे।” केजरीवाल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं।

मैं भाजपा से पूछता हूं कि उनका पीएम कौन होगा? मोदी जी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं। उन्होंने ही नियम बनाया था कि 75 साल के लोगों को रिटायर कर दिया जाएगा। उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर को भी रिटायर कर दिया। वहीं वे अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। क्या शाह मोदीजी की गारंटी पूरी करेंगे?”।

इसलिए नहीं दिया इस्तीफा

उन्होंने इस्तीफा क्यों नहीं दिया, इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री का पद मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है। मैंने मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ा क्योंकि एक फर्जी मामले में मुझे इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने की साजिश रची गई थी।” केजरीवाल ने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि सभी ”चोरों और डकैतों” को पार्टी में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : Arvind Kejriwal Bail : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरवाल को मिली अंतरिम जमानत, कर सकेंगे चुनाव प्रचार

यह भी पढ़ें : Rain With Strong Winds : दिल्ली एनसीआर में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज, तेज आंधी के साथ हुई बरसात

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox