होम / MLA Rakesh Daultabad Dies : निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद का हार्ट अटैक आने से निधन

MLA Rakesh Daultabad Dies : निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद का हार्ट अटैक आने से निधन

• LAST UPDATED : May 25, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), MLA Rakesh Daultabad Dies : गुरुग्राम की बादशाहपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक राकेश दौलताबाद (45) के निधन का समाचार आया है। आज सुबह करीब 10 बजे उनका निधन हुआ। उनकी मृत्यु हार्ट अटैक से होने की सूचना मिली है। बताते हैं कि सुबह जब उन्हें हार्ट अटैक आया तो परिजनों ने तुरंत ही उन्हें गुरुग्राम के एक अस्पताल में भर्ती करवाया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

MLA Rakesh Daultabad Dies : 2019 में लड़ा था आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव

2019 में राकेश दौलताबाद ने बादशाहपुर हलके से आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था। हरियाणा के 90 विधानसभा हलकों में यह विधानसभा क्षेत्र मतदाताओं के हिसाब से सबसे बड़ा है। यहां साढ़े चार लाख के लगभग मतदाता हैं। राकेश ने 1 लाख 6 हजार 827 वोट हासिल करके भाजपा प्रत्याशी मनीष यादव को 10,186 मतों से पराजित किया था।

भाजपा ने यहां से मौजूदा विधायक और मनोहर सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री रहे राव नरबीर सिंह का टिकट काटकर मनीष यादव को दिया था। इससे पहले भी राकेश दौलताबाद ने 2014 का विधानसभा चुनाव इसी हलके से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लड़ा था। उस समय उन्हें 68 हजार 540 वोट मिले थे। वहीं राव नरबीर सिंह ने 86 हजार 672 वोट लेकर राकेश को 18 हजार 132 मतों के अंतर से हराया था।

यह भी पढ़ें : Accident in Ladwa Kurukshetra : दो ट्रकों की भिड़ंत में एक ट्रक चालक की मौत

यह भी पढ़ें : Haryana Lok Sabha Elections 2024 Live Updates : प्रदेश की सभी 10 सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox