होम / CM Arvind Kejriwal Surrendered : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया तिहाड़ जेल में सरेंडर, सरेंडर से पहले हुए भावुक

CM Arvind Kejriwal Surrendered : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया तिहाड़ जेल में सरेंडर, सरेंडर से पहले हुए भावुक

• LAST UPDATED : June 2, 2024
  • केजरीवाल ने कहा ‘मैं देश की रक्षा के लिए जेल जा रहा हूं। मुझे नहीं पता कि कब वापस आऊंगा। वहां मेरे साथ क्या होगा, मुझे नहीं पता

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Arvind Kejriwal Surrendered : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार शाम 5 बजे तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया है। इससे पहले उन्होंने आम आदमी पार्टी के दफ्तर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ‘मैं देश की रक्षा के लिए जेल जा रहा हूं। मुझे नहीं पता कि कब वापस आऊंगा। वहां मेरे साथ क्या होगा, मुझे नहीं पता। वहीं कोर्ट ने 5 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजा।

CM Arvind Kejriwal Surrendered : ये सारे एग्जिट पोल झूठे

केजरीवाल ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल कल आए। याद रखिए, ये सारे एग्जिट पोल झूठे हैं। एक एग्जिट पोल ने राजस्थान में बीजेपी को 33 सीटें दी थीं, जबकि वहां केवल 25 सीटें हैं। असली सवाल यह है कि उन्हें ऐसा क्यों करना पड़ा? उन पर दबाव डाला गया होगा। केजरीवाल के आत्मसमर्पण के करीब 30 मिनट बाद ही राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 5 जून तक प्रवर्तन निदेशालय की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। एजेंसी ने केजरीवाल की हिरासत के लिए आवेदन दायर किया था, जो उनके अंतरिम जमानत पर होने के कारण पेंडिंग था। ड्यूटी जज संजीव अग्रवाल ने सुनवाई के बाद आवेदन को स्वीकार कर लिया। केजरीवाल को जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया।

आत्मसमर्पण करने से पहले केजरीवाल ने लिया माता पिता का आशीर्वाद

आत्मसमर्पण करने से पहले केजरीवाल ने अपने माता पिता का आर्शीवाद लिया, राजघाट और हनुमान मंदिर गए दिल्ली के मुख्यमंत्री पहले दोपहर 3:30 बजे राजघाट पहुंचे। यहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद केजरीवाल कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में भी पूजा करने गए। फिर वे आम आदमी पार्टी के ऑफिस पहुंचे।

सुप्रीम कोर्ट का बहुत-बहुत धन्यवाद : केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति मामले में उनकी अंतरिम जमानत 1 जून को खत्म हो गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को चुनाव प्रचार के लिए उन्हें अंतरिम जमानत दी थी। केजरीवाल ने जमानत देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद किया। उन्होंने आज सोशल मीडिया पर लिखा, ‘सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मैं 21 दिन के लिए चुनाव प्रचार करने बाहर आया। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट का बहुत-बहुत धन्यवाद।

39 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे

उल्लेखनीय है 39 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे केजरीवाल केजरीवाल 10 मई को 39 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे। ED ने उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इससे पहले जांच एजेंसी ने उन्हें 9 समन भेजे थे, लेकिन केजरीवाल एक बार भी पूछताछ के लिए नहीं गए थे। गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल शुरू के 10 दिन ED की हिरासत में रहे। 1 अप्रैल को कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था। 10 मई तक यानी 39 दिन उन्होंने तिहाड़ में बिताए। 10 मई की शाम वे जेल से बाहर आए थे।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 Result : चुनाव आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं लोकसभा मतगणना परिणाम

यह भी पढ़ें : AKAH General Body Meeting : एमेच्योर कबड्डी एसोसिएशन हरियाणा जनरल बॉडी की मीटिंग का आयोजन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rohtak के गांव सांघी नहर में एक युवक का शव तैरता हुआ मिला
Kalka Jan Ashirwad Rally : सीएम नायब सैनी ने कालका से भाजपा प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा के लिए की मतदान की अपील
Haryana Assembly Elections को लेकर चलाए जा रहे जांच अभियान के दौरान 48.27 लाख की राशि बरामद 
CM Nayab Saini : कांग्रेस ने झूठी घोषणाओं से जनता को बरगलाया तो भाजपा ने उन घोषणाओं को सिद्ध कर दिखाया
Manohar Lal Khattar : तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद करनाल में अलग से बसाया जाएगा आईएमटी शहर
Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद
Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox