होम / Internal Attack in BJP-Congress : रिजल्ट आने के बाद भीतरघात करने वालों पर कार्रवाई करेगी भाजपा और कांग्रेस

Internal Attack in BJP-Congress : रिजल्ट आने के बाद भीतरघात करने वालों पर कार्रवाई करेगी भाजपा और कांग्रेस

• LAST UPDATED : June 3, 2024

डॉ. रविंद्र मलिक, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Internal Attack in BJP-Congress : हरियाणा में लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा में भीतरघात को लेकर मचे घमासान के बीच लगातार दावा किया जा रहा है कि पार्टी ऐसे नेताओं की लिस्ट तैयार करके 4 जून को नतीजे आने के बाद उन पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। हालांकि कांग्रेस में भीतरघात को लेकर सुगबुगाहट है, लेकिन जिस तरह से भाजपा के कई लोकसभा उम्मीदवारों ने पार्टी के ही कई नेताओं और पदाधिकारियों पर आरोप लगाए हैं, उससे प्रदेश की राजनीति में उफान आ गया है।

जानकारी में सामने आया है कि भाजपा के आधे से ज्यादा लोकसभा उम्मीदवारों ने पार्टी के ही कई नेताओं के खिलाफ चुनाव में दगाबाजी के आरोप लगाते हुए पार्टी नेतृत्व से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इतना ही नहीं, चुनाव के बाद लगातार हर रोज लोकसभा कैंडिडेट चुनाव में धोखा देने वाले पार्टी नेताओं के नाम लगातार पार्टी नेतृत्व को भेज रहे हैं। वहीं इसी कड़ी में हिसार लोकसभा और करनाल विधानसभा उपचुनाव उम्मीदवार द्वारा भी भीतरघात की संभावना जताई गई है।

Internal Attack in BJP-Congress : सोनीपत के कैंडिडेट ने पार्टी सांसद और विधायक पर लगाए दगाबाजी के आरोप

चुनाव के बाद सोनीपत से भाजपा लोकसभा उम्मीदवार मोहन लाल बडौली ने भाजपा नेताओं पर चुनाव में उनका समर्थन नहीं करने का आरोप लगाया है जिससे राज्य में राजनीतिक गलियारों में हंगामा मचा हुआ है। उन्होंने कहा स्थानीय पार्टी नेताओं पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने कुछ ऑडियो और वीडियो देखे हैं, जिसमें यह स्पष्ट है कि पार्टी के नेता प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार कर रहे हैं।

उन्होंने चेतावनी दी कि उन्हें भी इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा। इसी कड़ी में शुक्रवार को एक ऑडियो वायरल हुआ जिसको भाजपा की गन्नौर से विधायक निर्मल चौधरी के पति संदीप चौधरी की आवाज बताई जा रही है जिसमें वह किसी व्यक्ति से कांग्रेस को सपोर्ट करने की बात कह रहे हैं।

चुनाव में पीठ में छुरा घोंपने में शामिल पार्टी विधायकों, सांसदों और अधिकारियों के वीडियो और ऑडियो होने का दावा करते हुए कहा कि इसके बावजूद उनके पार्टी विरोधी प्रचार का चुनाव में कोई प्रभाव नहीं पड़ा। उन्होंने सोनीपत सीट पर बड़े अंतर से जीत का दावा करते हुए कहा कि इस मामले पर फैसला बीजेपी कार्यकर्ताओं के फीडबैक के आधार पर ही लिया जाएगा।

हिसार से कांग्रेस लोकसभा उम्मीदवार जेपी ने पार्टी के दिग्गज वीरेंद्र सिंह पर भी उठाए सवाल

भाजपा के अलावा हिसार लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार और हुड्डा के करीबी जयप्रकाश ने भी पार्टी के वरिष्ठ नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह के खिलाफ सवाल उठाए हैं। उन्होंने इशारों-इशारों में बीरेंद्र सिंह की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि उनको बीरेंद्र सिंह की तरफ से मदद नहीं की गई।

हिसार लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश के सवाल उठाए जाने के बाद इसकी प्रतिक्रिया में पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि इस चुनाव में लोग कांग्रेस के पक्ष में तो थे, लेकिन जेपी के पक्ष में नहीं थे। मैं इतना जरूर कहूंगा कि जो 2-3 असेंबली के हलके हैं, जिसमें उचाना भी है। उन्हीं हलकों में जेपी को ज्यादा जीत मिलेगी। जेपी को इस तरह के कमेंट से बचना चाहिए। इससे पहले जयप्रकाश ने वीरेंद्र सिंह का नाम लिए बगैर उन पर हमला बोलते हुए कहा था कि उचाना में दगाबाजी करने वाले लोगों के पल्ले कुछ नहीं निकला।

भाजपा के सिरसा लोकसभा से उम्मीदवार ने भी कथित दगाबाजों के खिलाफ खोला मोर्चा

सोनीपत लोकसभा उम्मीदवार के बाद भाजपा के सिरसा से लोकसभा उम्मीदवार डॉ. अशोक तवर ने भी चुनाव में पार्टी के नेताओं पर दगाबाजी करने विपक्षियों का साथ देने के गंभीर आरोप लगाए हैं। शनिवार को फतेहाबाद के टोहाना में पार्टी वर्करों की बैठक में पहुंचने पर उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने गड़बड़ी जरूर की है और उन्होंने पार्टी के विरुद्ध काम किया है। जानकारी अनुसार अशोक तंवर पहले ही सिरसा और फतेहाबाद जिलों में पार्टी नेताओं के खिलाफ भीतरघात की शिकायत पार्टी नेतृत्व को दे चुके हैं।

करनाल विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी भी लगा चुके पार्टी नेताओं पर आरोप

हरियाणा के सीएम नायब सैनी के खिलाफ करनाल विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ने वाले कांग्रेस उम्मीदवार तरलोचन सिंह ने पिछले रविवार को कुछ नेताओं पर पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया था और कहा था कि अगर पार्टी संबंधितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करती है। नेता आलाकमान कार्यालय के सामने धरने पर बैठेंगे।

इस प्रकार, त्रिलोचन सिंह के आरोपों ने राज्य की राजनीति में भूपेंदर सिंह हुड्डा और एसआरके गुट अर्थात् कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी के बीच कलह को फिर दर्शा दिया है। उन्होंने बिना नाम बताए पार्टी के कुछ नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे इस संबंध में सभी गद्दार नेताओं के नाम लिखकर आलाकमान को भेजेंगे। तरलोचन सिंह पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुडा के विश्वासपात्र और वफादार हैं, जो इस बात से स्पष्ट है कि कांग्रेस द्वारा उनके टिकट की घोषणा से पहले ही हुडा ने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया था।

हिसार, जींद में भी भाजपा पार्टी पदाधिकारियों के खिलाफ चुनाव में दगाबाजी की शिकायत

उपरोक्त के अलावा यह भी सामने आया है कि भाजपा उम्मीदवारों द्वारा जींद और हिसार जिलों में भी पार्टी के पदाधिकारी के खिलाफ चुनाव में विपक्षी दलों की मदद और पार्टी के खिलाफत करने के आरोप लगाए हैं। यह भी बता दें कि इसको लेकर लोकसभा उम्मीदवारों द्वारा शिकायत पार्टी नेतृत्व को लिखित में दी जा चुकी है। हालांकि अंदरूनी तौर पर पार्टी की तरफ से यही संकेत बार-बार दिया जा रहा है कि 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पार्टी के तथा कथित दगाबाज नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जानी तय है।

यह भी पढ़ें : Nayab Saini : हरियाणा की सभी सीटों पर कमल खिलेंगे : नायब सैनी

यह भी पढ़ें : Haryana Toll Rate : प्रदेश में आज से देना होगा बढ़ा हुआ रेट

यह भी पढ़ें : Haryana Lok Sabha Election Result : मतगणना 4 जून को प्रातः 8 बजे शुरू होगी

यह भी पढ़ें : Counting Agent Verification : मतगणना एजेंटों की होगी पुलिस वेरिफिकेशन : सीईओ

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox