होम / Haryana Toll Rate : प्रदेश में आज से देना होगा बढ़ा हुआ रेट

Haryana Toll Rate : प्रदेश में आज से देना होगा बढ़ा हुआ रेट

• LAST UPDATED : June 3, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Toll Rate : हरियाणा में भी नेशनल हाईवे का उपयोग करने वाले वाहन चालकों को टोल पर अधिक भुगतान करना होगा। जी हां, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने देशभर में आज टोल दरों में 5% की वृदि्ध की है। पहले इस वृद्धि को 1 अप्रैल से लागू किया जाना था लेकिन लोकसभा चुनावों के कारण इस बढ़ोतरी को टाल दिया गया था।

आने जाने में इतनी देनी होगी अधिक राशि

आपको बता दें कि नए रेट आज 3 जून से शुरू हो चुके हैं। इन बढ़ी हुई कीमतों के बाद नए रेट लागू होने के बाद इस टोल प्लाजा पर कार, जीप, वेन के सिंगल साइड जाने पर 95 रुपए लगेंगे, लेकिन आना-जाना दोनों करने पर 5 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। जहां पहले 135 रुपए लगते थे, अब इसमें 140 रुपए लगेंगे। इसके अलावा 20 किलोमीटर के दायरे में नॉन कमर्शियल वाहनों का मासिक पास जो पहले 330 रुपये में बनता था, इसमें भी अब 10 रुपए बढ़ाए गए हैं। यानि अब सफर महंगा होगा।

एक बार फिर पुन: बता देते हैं कि अगर आप कार से जाते हैं तो एक टोल प्लाजा पर 5 से 10 रुपए का इजाफा तय है। अन्य कैटेगरी के वाहन जैसे एलसीवी, बस या ट्रक, थ्री एक्सेल, 4 से 6 एक्सेल के रेट अलग से हुए हैं। रोजाना रामायण टोल प्लाजा की बात करें तो यहां से 15 हजार वाहन गुजरते है।

घग्गर टोल प्लाजा किसान आंदोलन के कारण बंद चल रहा

वहीं अंबाला में घग्घर टोल प्लाजा 13 फरवरी से किसान आंदोलन के आंदोलन के कारण बंद पड़ा है। यहां किसानों का आंदोलन जारी है, हालांकि घग्घर टोल प्लाजा के रेट भी रिवाइज होंगे। यह रेट तब लागू होंगे, जब भी घग्घर टोल प्लाजा दोबारा शुरू होगा।

यह भी पढ़ें : Haryana Lok Sabha Election Result : मतगणना 4 जून को प्रातः 8 बजे शुरू होगी

यह भी पढ़ें : Counting Agent Verification : मतगणना एजेंटों की होगी पुलिस वेरिफिकेशन : सीईओ

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox