होम / Amul Milk Price Hike : दूध के दाम 2 रुपए प्रति लीटर बढ़े

Amul Milk Price Hike : दूध के दाम 2 रुपए प्रति लीटर बढ़े

• LAST UPDATED : June 3, 2024
  • मदर डेयरी ने भी दिल्ली-एनसीआर बाजार में दूध की कीमतों में वृद्धि का किया ऐलान 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Amul Milk Price Hike : देश की दो दुग्ध उत्पादक कंपनियों अमूल और वेरका ने अपने उत्पादों के शुल्क बढ़ा दिए हैं। जी हां, अमूल ने दूध के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ाए हैं। वहीं मदर डेयरी ने भी दिल्ली-एनसीआर बाजार में दूध की कीमतों में वृद्धि का ऐलान किया है।

पिछली बार कंपनी ने फरवरी 2023 में बढ़ाए थे दाम

कंपनियों का कहना है कि पिछले काफी समय से लागत में वृद्धि आ रही थी जिसके कारण दूध के दामों में बढ़ौत्तरी करने का फैसला लिया गया। सभी प्रकार के दूध की कीमतों में वृद्धि आज से सभी बाजारों में लागू होगी। कंपनी ने आखिरी बार फरवरी 2023 में अपने तरल दूध की कीमतों में बदलाव किया था।

मदर डेयरी का ये कहना

मदर डेयरी ने बयान में कहा कि वह तीन जून 2024 से सभी बाजारों में अपने तरल दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की वृद्धि कर रही है। उपभोक्ता मूल्य में वृद्धि मुख्य रूप से उत्पादकों को बढ़ी हुई उत्पादन लागत की भरपाई के लिए की गई है। इसमें पिछले एक साल से अधिक समय से वृद्धि देखी जा रही है।

यह भी पढ़ें : CM Arvind Kejriwal Surrendered : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया तिहाड़ जेल में सरेंडर, सरेंडर से पहले हुए भावुक

यह भी पढ़ें : Electricity Demand At Peak In Northern States : भीषण गर्मी के कारण उत्तरी राज्यों में बिजली की मांग चरम सीमा पर

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox