होम / Bijender Singh Nara’s Instructions : नहरों और माइनरों पर गश्त करने और “हाई अलर्ट” पर रहने के सख्त निर्देश : बिजेंद्र नारा

Bijender Singh Nara’s Instructions : नहरों और माइनरों पर गश्त करने और “हाई अलर्ट” पर रहने के सख्त निर्देश : बिजेंद्र नारा

• LAST UPDATED : June 7, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bijender Singh Nara’s Instructions : लिफ्ट कैनाल यूनिट द्वारा नहरों और माइनरों पर गश्त करने और “हाई अलर्ट” पर रहने के सख्त निर्देश दिए हैं। बिजेंद्र सिंह नारा, मुख्य अभियंता, लिफ्ट कैनाल यूनिट ने अधीन सभी अधीक्षण अभियंताओं को कहा कि सक्रिय निर्णय किसी भी घटना के घटित होने से पहले ही लिए जाएं, उसके बाद नहीं।

Bijender Singh Nara’s Instructions : गर्मी के मौसम में तूफानी हवाएं चलने की ज्यादा रहती है संभावना

गर्मी के मौसम में तूफानी हवाएं चलने की संभावना ज्यादा रहती है, जिसके परिणामस्वरूप शाखाएं और टहनियां और तने आदि रनिंग नहरों और माइनरों में गिर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप पानी के प्रवाह में बाधा उत्पन्न हो सकती है, जिससे नहरों और माइनरों के टूटने की संभावना हो सकती है। ऐसी सम्भावित घटनाओं से बचने के लिए सभी अधीक्षण अभियंताओं को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया है कि सभी बेलदार और जेई रनिंग नहरों और माइनरों आदि पर सकारात्मक रूप से गश्त करें।

वृक्ष गिरने की जानकारी तुरंत दें

पेड़ गिरने की घटना के बारे में तुरंत उच्च अधिकारियों को सूचित करें, ताकि समय रहते तदनुसार कार्रवाई की जा सके। इसके अलावा, अन्य नहरें और माइनर जो रनिंग हालत में नहीं हैं, उनकी भी साथ-साथ गश्त कराई जाये ताकि ऐसी नहरों और माइनर में पड़ने वाली किसी भी शाखा और तने आदि को भी उठवाया जा सके तथा उनके पीओ बारी आने पर किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

उपरोक्त निर्देश का सख्ती से अनुपालन किया जाए और एटीआर एक सप्ताह के भीतर सकारात्मक रूप से भेजी जाए। नारा ने यह भी निर्देश दिया है कि तूफानों के कारण गिरने वाले पेड़ों की जानकारी तुरंत वन विभाग के संबंधित अधिकारियों को भी भिजवाई जाये ताकि वन विभाग भी समय पर कार्यवाही कर सके।

यह भी पढ़ें : Kangna Ranaut Slapped Incident : सीआईएसएफ कांस्टेबल कुलविंद्र कौर को उचाना किसान धरने पर करेंगे सम्मानित

यह भी पढ़ें : Coaches Derailed : फरीदाबाद में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे

यह भी पढ़ें : Cyber Crime में इस्तेमाल नंबरों को ब्लॉक करने में हरियाणा देशभर में सबसे आगे

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox