होम / VC Meeting : प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के वीसी की बैठक

VC Meeting : प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के वीसी की बैठक

• LAST UPDATED : June 20, 2024
  • फीस बढ़ोतरी और नेशनल एजुकेशन पॉलिसी को लेकर आयोजित हुई बैठक 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), VC Meeting : पिछले कुछ समय से हरियाणा में फीस बढ़ोतरी का मुद्दा लगातार चर्चा में है और रोहतक यूनिवर्सिटी में तो फीस बढ़ोतरी के खिलाफ छात्रों ने धरने प्रदर्शन भी किए। इसी कड़ी में हरियाणा के शिक्षा विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी की अध्यक्षता में प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के वीसी की बैठक हुई, जिसमें फीस के मुद्दे और नेशनल एजुकेशन पॉलिसी को लेकर चांसलर के साथ जुलाई माह में संभावित तीसरे सप्ताह में होने वाली बैठक को लेकर चर्चा की गई।

VC Meeting : सभी विश्वविद्यालय एकमत से कोई निर्णय लें

बैठक में यह भी कहा गया कि फीस बढ़ाने से पहले सभी विश्वविद्यालय को इस पर चर्चा कर लेनी चाहिए और एकमत से कोई निर्णय लिया जाना चाहिए। बता दें कि हरियाणा में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय नेशनल एजुकेशन पॉलिसी लागू करने वाला पहला शिक्षण संस्थान है।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय जहां पहले यूजी कोर्सेज में नेशनल एजुकेशन पॉलिसी लागू कर चुका है तो वही आने वाले सत्र में विश्वविद्यालय द्वारा पीजी कोर्स में भी नेशनल एजुकेशन पॉलिसी को अपनाया जाएगा। बैठक में इस बात की चर्चा भी हुई कि जुलाई माह में कुलपति की अध्यक्षता में होने वाली बैठक को लेकर शिक्षण संस्थानों की क्या तैयारी है और किन-किन अहम पहलुओं पर विश्वविद्यालय अपनी तैयारी को लेकर रिप्रेजेंटेशन और सुझाव देंगे।

यह भी पढ़ें : Haryana Weather : हरियाणा में कहीं हल्की बूंदाबांदी तो कहीं तेज बरसात – बदलते मौसम की इस दस्तक से लोगों में एक राहत की उम्मीद जगी

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox