होम / Agriculture Minister Kanwarpal Gurjar ने यमुना नदी से सटे बेलगढ में चल रहे बाढ़ राहत कार्यों का लिया जायजा

Agriculture Minister Kanwarpal Gurjar ने यमुना नदी से सटे बेलगढ में चल रहे बाढ़ राहत कार्यों का लिया जायजा

• LAST UPDATED : June 21, 2024
  • बेलगढ़ में हो रहे विकास कार्यों पर को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Agriculture Minister Kanwarpal Gurjar : प्रदेश सरकार द्वारा बाढ़ राहत कार्यों को मंजूरी दिए जाने के बाद धरातल पर कितनी गति से काम हो रहा है यह जानने के लिए  हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने सिंचाई विभाग के तमाम अधिकारियों के साथ यमुना नदी से सटे बेलगढ़ का दौरा किया।

उन्होंने बेलगढ़ में हो रहे विकास कार्यों पर को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह तय सीमा में जल्द से जल्द भी कार्यों को पूरा कर लें ताकि मानसून सीजन में लोगों का पानी से कोई नुकसान न हो। इसके लिए सीमेंट के बड़े बड़े ब्लॉक लगाए जा रहे है जिससे की मानसून के दौरान तेज बहाव से आने वाला पानी नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा।

Agriculture Minister Kanwarpal Gurjar : पानी चाहे जितना ज्यादा आ जाए आसपास कोई नुकसान नहीं होगा

कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर  ने बताया कि पूर जिले में 100 करोड़ रुपये से बाढ़ से बचाव कार्य कराए जा रहे हैँ। जिसमें से केवल 25 करोड़ रुपये के काम तो बेलगढ़ में ही किए जा रहे हैं। हर साल नदियों के किनारों पर पत्थर के छोटे-छोटे ब्लॉक लगाए जाते थे जो पानी के तेज बहाव में बह जाते थे। परंतु इस बार सीमेंट कंकरीट के बड़े-बड़े ब्लॉक लगाए जा रहे हैं। इससे यह फायदा होगा कि पानी चाहे जितना ज्यादा आ जाए यह ब्लॉक भारी वजनी होने के कारण नहीं बहेंगे और आसपास कोई नुकसान नहीं होगा।

एजेंसियों को कहा गया है कि वह गुणवत्ता का ध्यान रखें

उन्होंने कहा कि अधिकारी बड़ी तेजी से काम करवा रहे हैं। सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह तेजी से काम को समय पर पूरा कराएं। वहीं निर्माण कर रही एजेंसियों को कहा गया है कि वह गुणवत्ता का ध्यान रखें। आपको बता दे कि पिछले वर्ष मानसून सीजन के दौरान आई बाढ़ ने बेलगढ़ गांव के अलावा आसपास के एरिया में काफी नुकसान पहुंचाया था।

यह भी पढ़ें : Bhupendra Singh Hooda : लोकसभा में फतह किया एक मोर्चा, अब विधानसभा चुनाव में दूसरा मोर्चा फतह करेगी कांग्रेस : हुड्डा

यह भी पढ़ें : Minister Aseem Goyal In Panipat : शिक्षा के क्षेत्र में राज्य सरकार का बड़ा योगदान : असीम गोयल

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox