होम / Transport Minister Asim Goyal : गुरुग्राम और पिपली में बनाए जाएंगे पीपीपी मोड पर विशेष प्रकार के बस स्टैंड

Transport Minister Asim Goyal : गुरुग्राम और पिपली में बनाए जाएंगे पीपीपी मोड पर विशेष प्रकार के बस स्टैंड

• LAST UPDATED : June 27, 2024
  • प्रदेश के सभी बस स्टैंड को रेलवे स्टेशन की तर्ज पर ग्रीनरी लगाकर और सफाई करके खूबसूरत बनाया जाएगा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Transport Minister Asim Goyal : परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि प्रदेश के सभी बस स्टैंड को रेलवे स्टेशन की तर्ज पर ग्रीनरी लगाकर और सफाई करके खूबसूरत बनाया जाएगा। गुरुग्राम और पिपली (कुरुक्षेत्र) में पीपीपी मोड पर विशेष प्रकार के बस स्टैंड बनाए जाएंगे। आवश्यकता अनुसार बस क्यू-शेल्टर भी बनाए जाएंगे। गोयल ने यह जानकारी परिवहन विभाग की चंडीगढ़ में आयोजित समीक्षा बैठक के बाद दी। बैठक में विभाग के प्रधान सचिव नवदीप सिंह विर्क तथा निदेशक सुजान सिंह समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Transport Minister Asim Goyal : बस स्टैंड परिसर का रख -रखाव बेहतर होना चाहिए

बैठक में विभाग के प्रधान सचिव नवदीप सिंह विर्क तथा निदेशक सुजान सिंह समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। परिवहन मंत्री असीम गोयल ने समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य परिवहन विभाग के सभी डिपो और सब -डिपो में बस स्टैंड परिसर का रख -रखाव बेहतर होना चाहिए। साफ़ -सफाई के साथ -साथ खाली जगह को पार्क की तरह विकसित करें और वहां पर घास, पेड़ -पौधे लगाकर ग्रीनरी बनायें, ताकि बस स्टैंड का नजारा खूबसूरत लगे।

निर्माण के लिए तेजी से कदम उठाने के निर्देश दिए

उन्होंने सभी बस स्टैंड पर सुलभ -शौचालयों की सफाई -व्यवस्था दुरुस्त करने तथा जहां जरूरत हो वहां पर मुरम्मत या नवनिर्माण भी करवाया जाए। परिवहन मंत्री ने कहा कि जनसंवाद पोर्टल पर बस क्यू -शेल्टर के निर्माण की मांग को लेकर जितने आवेदन प्राप्त हुए हैं, उनको प्राथमिकता के आधार पर निर्मित करवाया जाए। मंत्री को जानकारी दी गई कि जनसंवाद पोर्टल पर 127 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनको बनवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

असीम गोयल ने बताया कि अम्बाला शहर में बस स्टैंड के सामने एक अंडरग्राउण्ड पार्किंग बनाई जाएगी जिसका फायदा बस स्टैंड, महावीर पार्क तथा कपड़ा मार्किट में आने वाले लोगों को अपने वाहन खड़ा करने के लिए होगा। इस पार्किंग के लिए 145.23 लाख रूपये खर्च होने की स्वीकृति भी हो गई है। उन्होंने अधिकारियों को इसके निर्माण के लिए तेजी से कदम उठाने के निर्देश दिए।

गुणवत्ता में किसी भी कीमत भी समझौता नहीं किया जाएगा

परिवहन मंत्री ने यह भी बताया कि प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले गुरुग्राम तथा धार्मिक नगरी कुरुक्षेत्र के पास पीपली में विशेष प्रकार के बस स्टैंड बनाए जाएंगे। इसमें कमर्शियल दुकानें चलाने के लिए मॉल टाइप डिजाइन तैयार किया जा रहा है। उन्होंने हिसार समेत अन्य जिलों में भी नए बस स्टैंड के निर्माण कार्यों को लेकर समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी कार्य निर्धारित अवधि में पूरे होने चाहियें और गुणवत्ता में किसी भी कीमत भी समझौता नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Amit Shah’s Panchkula Visit : पंचकुला से हरियाणा में तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने की नींव रखेंगे अमित शाह : ज्ञानचंद गुप्ता

यह भी पढ़ें : Hooda on Dushyant’s Statements : विपक्ष के 14 विधायक साथ दें तो हम उम्मीदवार दे देंगे : हुड्डा

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox