होम / Manohar Lal in Karnal : भाजपा तीसरी बार फिर प्रदेश में सरकार बनाएगी : मनोहर लाल

Manohar Lal in Karnal : भाजपा तीसरी बार फिर प्रदेश में सरकार बनाएगी : मनोहर लाल

• LAST UPDATED : July 6, 2024
  • केंद्रीय शहरी आवास एवं ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल करनाल लोकसभा की सभी नौ विधानसभाओं में करेंगे जन संवाद

  • राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- उनकी गलत सोच को जनता देगी करारा जवाब

  • अपराधों पर अंकुश के लिए केंद्रीय एजेंसियां साध रही हैं विदेशों से संपर्क

इशिका ठाकुर, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Manohar Lal in Karnal : केंद्रीय ऊर्जा एवं शहरी आवास मंत्री मनोहर लाल ने कहा कि चुनाव को लेकर कार्यकर्ता उत्साहित हैं और इस बार चुनाव में कांग्रेस का झूठ नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि इस बार भारतीय जनता पार्टी फिर से चुनाव जीतकर तीसरी बार प्रदेश में सरकार बनाएगी। राहुल गांधी द्वारा संसद में हिंदुओं को हिंसक कहने के सवाल पर मनोहर लाल ने कहा कि उन्हें यह सोचकर काफी हैरानी होती है कि इस तरह के शब्दों का वह इस्तेमाल करते हैं और पूरे समाज को हिंसक बता रहे है। जरूर देश की जनता इसके लिए उन्हें करारा सबक सिखाएगी। वे शनिवार को करनाल भाजपा कार्यालय कर्ण कमल में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

Manohar Lal in Karnal : करनाल में जनसंवाद के दौरान सुनी लोगों की समस्याएं, निपटान के दिये अधिकारियों को निर्देश

वहीं कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव में जीत ले लिए सभी कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा भी की। उसके बाद मनोहर लाल यहां विश्रामगृह में पहुंचे, जहां उन्होंने जन संवाद कार्यक्रम में भाग लिया और 200 के करीब लोगों की शिकायतों को सुना।

मीडिया से बातचीत में मनोहर लाल ने कहा कि यहां की जनता ने मुझे सांसद के रूप में चुनकर भेजा है और दिल्ली जाने के बाद स्वाभाविक रूप से वहां समय ज्यादा लग रहा है। उन्होंने कहा कि शनिवार को करनाल में उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की है और जीत के लिए उनका आभार जताया।

अगले चुनाव में कांग्रेस का झूठ नहीं चलेगा

मीडिया से बात करते हुए मनोहर लाल ने यह भी कहा कि अगले चुनाव में कांग्रेस का झूठ नहीं चलेगा। कांग्रेस के बारे में हरियाणा और देश की जनता जान चुकी है, इसलिए उनका अब झूठ चलने वाला नहीं है, एक बार फिर से हरियाणा में तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है, जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी तैयारी में जुटी हुई है।मनोहर लाल ने राहुल गांधी को लेकर कहा कि वे समाज को गाली दे रहे हैं। पता नहीं, वह किस सोच के इंसान हैं जो इस प्रकार की बात बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की इस बात का जवाब देश की जनता उनको देगी।

टेलीकॉम कंपनी द्वारा रेट बढ़ाए जाने पर मनोहर लाल से सवाल किया गया कि सुनने में आ रहा है कि अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए टेलीकॉम कंपनियों ने रेट बढ़ाए हैं। इस पर उन्होंने कहा कि यह टेलीकॉम कंपनियों का मामला है जिसका सरकार से कोई भी लेना-देना नहीं है। वह अपने फायदे और नुकसान के ऊपर काम करती है।

बढ़ते क्राइम पर मनोहर लाल ने जताई चिंता

हरियाणा में बढ़ते क्राइम पर मनोहर लाल ने चिंता जाहिर की। ज्यादातर मामले विदेश से धमकी देने के और अन्य प्रकार के आ रहे हैं जिस पर हम समय-समय पर राष्ट्रीय एजेंसी को अवगत करा रहे हैं और वह विदेश के एजेंसी के साथ मिलकर काम कर रही है।

स्वच्छता प्रोजेक्ट

हरियाणा में स्वच्छता को लेकर प्रोजेक्ट शुरू किया गया हैं। गुरुग्राम और फरीदाबाद के कूड़े से एनटीपीसी कोयला बनाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि जितना भी गुरुग्राम और फरीदाबाद में कूड़ा होता है, एनटीपीसी उसको कोयला बान रही है जो थर्मल में उपयोग किया जाएगा।

करनाल अभी एनसीआर का हिस्सा

वहीं मनोहर लाल ने साथ यह भी कहा कि करनाल अभी एनसीआर का हिस्सा है, कई जगह थी जिसे एनसीआर से बाहर करने की बात चल रही थी, लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं है। अभी तक करनाल एनसीआर का हिस्सा है वहीं मनोहर लाल ने साथ ही करनाल के पुराने शहर में बनने वाले फ्लाई ओवर को लेकर कहा कि व्यापारियो से इस मुद्दे पर बातचीत हुई थी मुलाकात हुई थी लेकिन अभी वह फ्लाईओवर नहीं बन रहा है बाद में उनसे बातचीत करेंगे अगर वो कहेंगे तो बनाएंगे।

वहीं उन्होंने रैपिड रेल को पर कहा कि पानीपत तक इशू हुआ है करनाल तक लाने की कोशिश करेंगे अगर उसका आकलन अब तक हो चुका होगा तो ठीक, नहीं तो साल, 6 महीने बाद उसका आकलन दोबारा किया जाएगा और आबादी को लेकर आबादी जिस तरह से बढ़ रही है उसको लेकर देखते हुए रैपिड रेल पर भी काम किया जाएगा। वही करनाल का एविएशन क्लब हवाई पट्टी के अपडेट पर मनोहर लाल ने कहा कि इसके बारे केन्द्रीय सिविल मंत्रालय बता पायेगा।

ये भी पढ़ें

इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, वरिष्ठ भाजपा नेता भारत भूषण कपूर, भगवान दास अघी, चेयरपर्सन निर्मला बैरागी, जिला उपाध्यक्ष प्रवीण लाठर, महामंत्री सुनील गोयल, जयभगवान सीकरी, मेघा भंडारी, रजनी प्रोचा, मेहरसिंह कलामपुरा, दर्शन सिंह सहगल, उमेश चानना, सुमित नरवाल, जिला मीडिया प्रभारी डाॅ. अशोक कुमार सहित सभी शक्ति केंद्र पालक एवं प्रमुखों सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Animal Care in Monsoon Season : जानें ऐसे करें बरसात के मौसम में पशुओं की देखभाल

यह भी पढ़ें : Big Accident in Faridabad : मकान का छज्जा गिरने से परिवार के 3 बच्चों की मौत

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox