होम / Bhupinder Singh Hooda in Gurugram : कांग्रेस सरकार में फिर ग्लोबल सिटी बनेगा गुरुग्राम : हुड्डा

Bhupinder Singh Hooda in Gurugram : कांग्रेस सरकार में फिर ग्लोबल सिटी बनेगा गुरुग्राम : हुड्डा

• LAST UPDATED : July 7, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bhupinder Singh Hooda in Gurugram : पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को यहां धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस सरकार में गुरुग्राम फिर ग्लोबल सिटी बनेगा। कांग्रेस सरकार बनने पर मेट्रो का विस्तार मानेसर तक किया जाएगा। साथ ही बहुप्रतीक्षित गुरुग्राम-फरीदाबाद मेट्रो लाइन को अमलीजामा पहनाने का काम भी कांग्रेस सरकार ही करेगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो को गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ और बहादुरगढ़ तक लाने का ऐतिहासिक काम कांग्रेस ने ही किया था। उसके बाद बीजेपी के 10 साल में मेट्रो एक इंच भी आगे नहीं बढ़ी। जिस गुरुग्राम को कांग्रेस ग्लोबल सिटी के रूप में विकसित कर रही थी, उसे बीजेपी ने कूड़े के ढेर, ट्रेफिक और सीवरेज जाम की भेंट चढ़ा दिया है।

Bhupinder Singh Hooda in Gurugram : अपराध बेकाबू, कोई भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करता

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज अपराध इस कदर बेकाबू है कि व्यापारी समेत कोई भी वर्ग खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करता। इसलिए जो गुरुग्राम निवेशकों की पहली पसंद होता था, वहां नए उद्योग व संस्थान आने बंद हो गए हैं। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान जापान के निवेश का 70 प्रतिशत गुरुग्राम और मानेसर में लगता था। लेकिन आज पहले से स्थापित उद्योग भी यहां से पलायन कर रहे हैं और कंपनियां मजदूर व कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। हेपनिंग हरियाणा जैसी इवेंटबाजी करके बीजेपी ने एकबार दावा किया था कि साढ़े पांच लाख करोड़ का निवेश आएगा, लेकिन कुल 5 हजार करोड़ का निवेश भी नहीं आ पाया।

टिकट थोड़ा जल्दी और प्रचार के लिए थोड़ा ज्यादा समय मिलता तो जीत पक्की थी

अपने संबोधन में प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कार्यकतार्ओं को आराम हराम है का नारा दिया और प्रत्येक बूथ को मजबूत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में बेशक कांग्रेस चुनाव हार गई, लेकिन सभी का मानना है कि कांग्रेस ने जबरदस्त तरीके से चुनाव लड़ा। अगर पार्टी प्रत्याशी राज बब्बर को थोड़ा जल्दी टिकट मिल जाता और उन्हें चुनाव प्रचार के लिए थोड़ा ज्यादा समय मिलता तो इस बार कांग्रेस की जीत तय थी। लोकसभा के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि आने वाला समय कांग्रेस का है।

पार्टी जिस भी नेता को टिकट देगी, सभी एकजुट होकर उसका समर्थन करेंगे

इस मौके पर गुरुग्राम से कांग्रेस प्रत्याशी रहे राज बब्बर, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज और विधानसभा में कांग्रेस के उप-नेता आफताब अहमद समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। मंच संचालन कर रहे जितेंद्र भारद्वाज ने सम्मेलन में प्रस्ताव रखा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी जिस भी नेता को टिकट देगी, सभी एकजुट होकर उसका समर्थन करेंगे। कार्यकर्ताओं ने दोनों हाथ उठाकर इस प्रस्ताव का समर्थन किया।

यह भी पढ़ें : Orphanage And Old Age Home Panipat : मुख्यमंत्री नायब सिंह ने पानीपत में किया अनाथ एवं वृद्ध आश्रम का उद्घाटन

यह भी पढ़ें : CM Saini In Panipat : मुख्यमंत्री ने पानीपत में 227 करोड़ रुपए से अधिक की लागत की 32 परियोजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास

 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox