होम / Grievance Redressal Committee Meeting : जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने सुनी शिकायतकर्ताओं की शिकायतें

Grievance Redressal Committee Meeting : जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने सुनी शिकायतकर्ताओं की शिकायतें

• LAST UPDATED : July 8, 2024
  • 10 शिकायतों का मौके पर हुआ समाधान, 5 शिकायतें अगली सुनवाई तक लंबित

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Grievance Redressal Committee Meeting : हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने सोमवार को जिला सचिवालय पानीपत के द्वितीय तल पर स्थित सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति की अध्यक्षता करते हुए कुल 14 शिकायतों में से 10 का मौके पर समाधान किया व 5 शिकायतों को अगली बैठक में विचार के लिए लंबित रखा।

समिति की बैठक में प्राप्त पहली शिकायत में संतोष पत्नी धर्मसिंह वासी टिटाना ने शिकायत की थी कि उनके काम करके पति घर वापिस लौट रहे थे तो रोडवेज की बस ने उन्हें कुचल दिया व मौके पर उनकी मृत्यु हो गई। मंत्री ने इस समस्या को सुनवाई के बाद ड्रॉप कर दिया। दूसरी शिकायत रमेश चन्द्र वासी खंडरा ने दी थी। जो पूर्व सरपंच की कार्यों की जांच संबंधी थी। इस पर मंत्री ने अगली बैठक तक पेंडिंग रखा।

Grievance Redressal Committee Meeting : मंत्री ने 15 अगस्त तक कार्य करने के आदेश दिए

तीसरी शिकायत धर्मवीर वासी सेक्टर 6 ने रखी। जिसमें हुडा की ग्रीन बेल्ट से संबंधित मामला था। उन्होंने विभाग द्वारा कोई कार्यवाही ने करने की शिकायत दी थी। मंत्री ने संज्ञान लेते हुए फेंसिंग कराने के आदेश दिए। शिकायत नम्बर 4 में टी.डी.आई के लोगों ने कालोनी में मिलने वाली सुविधाओं पर शिकायत की थी कि कालोनी में मूलभूत सुविधाओं से वचिंत है। बिजली, सड़क, सुरक्षा ,पानी आदि की सुविधा नहीं है। इस पर मंत्री ने 15 अगस्त तक कार्य करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि यदि टी.डी.आई द्वारा संज्ञान नहीं लिया जाता तो अगली जिला कष्ट निवारण की समिति बैठक से पूर्व उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

बाकी शिकायतें इस प्रकार रही

पांचवी शिकायत में दिनेश कौशिक वासी बाल जाटान ने आरोप लगाया था कि आईओसीएल के द्वारा गाड़ी को लैण्ड यूजर कोटे के तहत ना लगाकर बुलैरो गाड़ी को ठेकेदार के अंडर टैण्डर पर दो साल के लिए पानीपत रिफाइनरी में लगाया। इस पर मंत्री ने आगामी आदेश की बात कही। अगली शिकायत में ऋषि पाल ने जमीन से संबंधित मामले की शिकायत की थी। जिस पर मंत्री ने पूरे मामले का अध्ययन करने के बाद जांच करने के निर्देश दिए।

सातवीं शिकायत में श्याम मंदिर सेवा समिति चुलकाना धाम में धाम तक जाने वालो रास्तों की दुर्दशा का हवाला दिया गया था। जिस पर मंत्री ने संज्ञान लेते हुए सभी सड़कों को चकाचक करने के निर्देश दिए। उपायुक्त डॉ.वीरेन्द्र कुमार दहिया ने कहा कि वे इस जगह का निरीक्षण भी करेंगे। आठवीं शिकायत में नरेश वासी वैसर द्वारा की गई थी। मंत्री ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए इसे ड्राप करने के आदेश दिए।

शिकायत नम्बर 9 में विकास शर्मा वासी हथवाला ने आरोप लगाया था कि यहां बड़े बड़े डंपर से ट्राली से अवैध रूप से रेत की चोरी की जा रही है। यमुना पर बने बांध पर भी टूटने का खतरा बना हुआ है। इस समस्या को मंत्री ने डिस्पोज करने के आदेश दिए। शिकायत नम्बर 10 में रेखा वासी सौंधापुर ने शिकायत की थी कि वह 100 प्रतिशत विकलांग है। उसकी हरियाणा सरकार की स्कीम की तहत विकलांग पैंशन बनी हुई थी। उसे बंद कर दिया गया है। उन्होंने मंत्री से प्रार्थना की कि उसे बकाया पैंशन दी जाएं। इस पर मंत्री ने संज्ञान लेते हुए कहा कि उनके खाते में एरियर आएगा।

शिकायत नम्बर 11 में तेजवीर, जगदीश वगैरा वासी अदियाना ने आरोप लगाया था कि तेज तूफान के चलते बिजली के 400 के आस पास खंभे टूट गए। बिजली विभाग को इसे दुरुस्त करने के लिए प्रार्थना की गई थी। जिस पर कार्यवाही की गई है। शिकायत नम्बर 12 में ओम प्रकाश वासी निम्बरी ने शिकायत की थी कि हमारे गांव में सभी पुराने मीटरों को उतार कर नए मीटर लगाए गए थे। उन्होंने शिकायत में उल्लेख किया था कि बिल गलत तत्व व गलत रिडिंग के आधार पर तैयार किया गया। मंत्री ने इस समस्या का मौके पर समाधान किया।

शिकायत नम्बर 13 में मनोज कुमार ने शिकायत की थी कि तहसीलदार कानूनगो व पटवारी ने जमाबंदी बनवाते हुए किसी व्यक्ति से मिलीभगत करके मेरा प्लॉट किसी अन्य व्यक्ति के नाम चढ़ा दिया। इस पर मंत्री ने संज्ञान लेते हुए तहसीलदार को 15 दिन में इस मामले का समाधान करने के निर्देश दिए। शिकायत नंबर 14 में दलजीत सिंह सिक्योरिटी एजेंसी वासी फरीदाबाद ने चोरी के मामले की शिकायत की थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर शहरी विधायक प्रमोद विज, इसराना विधायक बलबीर, भाजपा जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट, उपायुक्त डॉ.वीरेन्द्र कुमार दहिया, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ.पंकज, निगम कमीशनर साहिल गुप्ता, सीईओ जिला परिषद गौरव, एसडीएम मनदीप सिंह,  एसडीएम समालखा अमित कुमार, एसडीएम इसराना ज्योति मित्तल,कृष्ण छोकर किवाना, लोकेश नांगरू के अलावा जिला कष्ट निवारण समिति के सदस्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Anil Vij’s Challenge To Rahul : राहुल गांधी अंबाला से मेरे मुकाबले में चुनाव लड़ कर देख ले, उनको अपनी लोकप्रियता का पता चल जाएगा : अनिल विज

यह भी पढ़ें : Fraud In The Name Of Loan : लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सरगना सहित 6 आरोपी गिरफ्तार

 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox