होम / Good News For Train Passengers रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, जींद से कुरुक्षेत्र, पानीपत, रोहतक, सोनीपत के लिए चलेंगी पैसेंजर ट्रेनें

Good News For Train Passengers रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, जींद से कुरुक्षेत्र, पानीपत, रोहतक, सोनीपत के लिए चलेंगी पैसेंजर ट्रेनें

• LAST UPDATED : December 5, 2021

Good News For Train Passengers

इंडिया न्यूज़, जींद

रेलवे विभाग ने पैसेंजर ट्रेन कोरोना काल में मार्च 2020 से बन्द कर दी थी । व्ही अब यात्रियों को खुबखबरी देते हुए जो कोरोना काल मैं बंद पड़ी ट्रेनों को चलाने का फैसला किया। ट्रेन बन्द होने से गोहाना रेलवे जंक्शन का महीने का 12 लाख तक पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने से घाटा हो रहा था। व्ही जींद से कुरुक्षेत्र और छह दिसंबर से जींद से सोनीपत ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। जिसे यह 21 माह बाद फिर से शुरू होगी।

बता दे वहीं पांच दिसंबर से जींद से पानीपत होते हुए रोहतक के लिए भी एक पैसेंजर ट्रेन शुरू की है। कोरोना काल से पहले जींद से कुरुक्षेत्र के लिए चार ट्रेन, जींद से पानीपत के लिए तीन और जींद से सोनीपत के लिए तीन ट्रेनें चलती थीं। फिलहाल इन रूटों पर केवल एक-एक ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। उम्मीद है आगामी दिनों में पहले की तरह पैसेंजर ट्रेन का परिचालन होगा।

ट्रेनो बंद होने से रोजाना हो रहा था लाखों का नुकसान (Good News For Train Passengers)

गोहाना जंक्शन से रोहतक,पानीपत,जींद व सोनीपत ट्रेनें जाती है। इससे रोजाना रेलवे विभाग को भी ट्रेन बन्द होने कारण रोजाना लाखों रुपये का घाटा हो रहा था। आज सिर्फ एक पैसेंजर ट्रेन जींद से वाया पानीपत-गोहाना जंक्शन होते हुए रोहतक तक चलाई गई है। कल जींद वाया गोहाना से सोनीपत तक चलेगी था पैसेंजर ट्रेन चलने से रेल यात्री भी खुश नजर आए। ट्रेन शुरू होने से यात्रियों ने राहत की सास ली ।

ट्रेन चलने से यात्रियों ने जताई ख़ुशी (Good News For Train Passengers)

वहीं एक रेल यात्री ने दोबारा से ट्रेन चलने पर खुशी जताई है। उन्होंने  कहा कि कोरोना के चलते करीब 21 महीने पहले ट्रेन बंद हुई थी, जिसके के चलते लोगों की नोकरिया तक चली गई। कुछ लोगों को बसों व टैक्सियों से आना जाना महंगा पड़ रहा था। अब दोबारा से ट्रेन शुरू होने से उन्हें राहत मिलेगी। उनको हर महीने पैसे के साथ साथ समय की भी बचत होगी।

Read More: International Gita Mahotsav Photoes फोटो के जरिये देखें महोत्सव की कुछ झलकियां

Connect With Us : Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox