होम / AUS vs ENG Ashes 2021 Latest News : इंग्लैंड पहली पारी में 147 रन पर ऑलआउट

AUS vs ENG Ashes 2021 Latest News : इंग्लैंड पहली पारी में 147 रन पर ऑलआउट

• LAST UPDATED : December 8, 2021

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

AUS vs ENG Ashes 2021 Latest News : क्रिकेट की सबसे बड़ी जंग एशेज आरंभ हो चुकी है। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच सबसे पहला मैच खेला जा रहा है।

इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जिसके बाद आस्ट्रेलिया की घातक गेंदबाजी ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को तोड़ कर रख दिया। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 147 रन पर आल आउट हो गई। आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने शानदार 5 विकेट ­­लिए।

Read Also : Died of Flatulence : मजाक में दोस्त के गुप्तांग में भर दी हवा, पेट फूलकर हो गई मौत

पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की टीम ने पहली ही गेंद पर विकेट गंवा दिया। मिचेल स्टार्क ने ओपनर रॉरी बर्न्स को मैच की पहली ही गेंद पर बोल्ड करके मुकाबले को रोमांच से भर दिया। एशेज में 1936, यानी 85 साल बाद मैच की पहली गेंद पर विकेट गिरा।

वहीं 139 साल के लंबे इतिहास में यह 2 बार हुआ कि मैच की पहली ही गेंद पर विकेट गिरा। पहली बार यह सीरीज 1882 में खेली गई थी।

ऐसे गिरे इंग्लैंड के विकेट AUS vs ENG Ashes 2021 Latest News

टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो रूट का यह फैसला एकदम गलत साबित हुआ। आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजी क्रम को ढेर कर दिया।पहली ही गेंद पर स्टार्क ने रॉरी बर्न्स के स्टंप बिखेर दिए।

बर्न्स इस सीजन में छठी बार बिना रन बनाए आउट हुए। 6 ओवर तक 11 रन पर इंग्लैंड का तीन विकेट गिर चुके थे। हमीद 25 रन बनाकर कमिंस का शिकार बने। मलान भी 6 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए। हेजलवुड ने जो रूट को 0 पर आउट किया।

बेन स्टोक्स ५ रन बनाकर कमिंस की गेंद पर आउट हुए। ओली पोप ने 35 रन बनाए और हेजलवुड का शिकार बने। जॉस बटलर 39 रन बनाकर स्टाक का शिकार बने। राबिनसन को 0 पर कमिंस ने आउट किया। मिचेल स्टाक ने 2, जॉश हेजलवुड ने 2, पैट कमिंस ने 5 और ग्रीन ने 1 विकेट ­­­­लिया।

सोनी नेटवर्क देखें मैचों का सीधा प्रसारण, 19वीं शताब्दी से हुई सीरीज की शुरुआत AUS vs ENG Ashes 2021 Latest News

सोनी नेटवर्क पर एशेज सीरीज के सभी मैचों का सीधा प्रसारण होगा और मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर देखी जा सकती है। मेजबान आस्ट्रेलिया 2017 से इस सीरीज पर कब्जा जमाए है और इस बार इंग्लैंड इसे वापस हासिल करने के लिए बेताब होगा।

बता दें कि एशेज क्रिकेट की सबसे पुरानी सीरीज है, जो तीसरी सदी में एंट्री कर चुकी है। इसकी शुरुआत 19वीं शताब्दी के अंतिम दो दशकों में हुई थी। इसके बाद यह 20वीं सदी को पार करते हुए 21वीं सदी तक पहुंच गया है।

पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की टीम AUS vs ENG Ashes 2021 Latest News

पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की टीम में कप्तान पैट कमिंस, टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड शामिल हैं ।

इंग्लैंड की टीम AUS vs ENG Ashes 2021 Latest News

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान लिया है। इनमें कप्तान जो रूट, हसीब हमीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच रोरी बर्न्स, डेविड मलान, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड हैं। कोई एक खिलाड़ी पहला मुकाबला नहीं खेलेगा।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को पिंडलियों में दर्द है, जिसके कारण वह पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। एंडरसन चोट की वजह से पिछली एशेज सीरीज में भी सिर्फ चार ओवर डाल पाए थे। इसके बाद वे पूरी सीरीज से बाहर रहे थे।

ये भी पढ़ें…Read Also : Beat up Policemen : झगड़ते दंपत्ती को समझाने गए पुलिसकर्मियों को पीटा

Read More: Fire Kills Three Siblings : आग से तीन भाई-बहनों की मौत, परिवार में मचा कोहराम

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rohtak के गांव सांघी नहर में एक युवक का शव तैरता हुआ मिला
Kalka Jan Ashirwad Rally : सीएम नायब सैनी ने कालका से भाजपा प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा के लिए की मतदान की अपील
Haryana Assembly Elections को लेकर चलाए जा रहे जांच अभियान के दौरान 48.27 लाख की राशि बरामद 
CM Nayab Saini : कांग्रेस ने झूठी घोषणाओं से जनता को बरगलाया तो भाजपा ने उन घोषणाओं को सिद्ध कर दिखाया
Manohar Lal Khattar : तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद करनाल में अलग से बसाया जाएगा आईएमटी शहर
Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद
Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox