होम / Tiranga Yatra : हमें शहीदों की कुर्बानी को नहीं भूलना चाहिए : मंत्री सुभाष सुधा

Tiranga Yatra : हमें शहीदों की कुर्बानी को नहीं भूलना चाहिए : मंत्री सुभाष सुधा

• LAST UPDATED : August 13, 2024
  • शहीदों के सपने होंगे साकार : सांसद कृष्णलाल पंवार
  • मडलौडा अनाज मंडी में निकाली तिरंगा यात्रा
  • खिलाड़ियों स्कूली बच्चों व स्थानीय लोगों ने हजारों की संख्या में लिया भाग
  • तिरंगा यात्रा में भाग लेने वालों में विशेष उत्साह उमंग वह जोश दिखाई पड़ा

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Tiranga Yatra : पानीपत की मडलौडा अनाज मंडी में मंगलवार को तिरंगा यात्रा को लेकर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने बतौर मुख्य अतिथि भाग लेकर तिरंगा यात्रा का नेतृत्व किया। मंत्री ने तिरंगा यात्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि शहीदों ने वतन के लिए जान दी है। हमें उनके शहादत को हमेशा याद रखना चाहिए।

Tiranga Yatra : उद्देश्य भाईचारे को स्थापित करना

पूरा देश शहीदों के तिरंगे के सम्मान में तिरंगा यात्रा निकल रहा है। इस यात्रा का एक ही उद्देश्य है तिरंगे के प्रति सम्मान में बढ़ोतरी करना एकता, भाईचारे को स्थापित करना। मंत्री ने कहा कि आज के दिन हम उन असंख्य शहीदों को नमन करते हैं। जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया। यह यात्रा वेशरी, वैशर, भंडारी अलुपुर से होती हुई अहर कुराना चौक पर जाकर संपन्न हुई।

जो शहीदों ने स्वप्न लिया था उसे साकार करना हम सबका दायित्व

अहर कुराना चौक पर तिरंगा यात्रियों को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि हम उन असंख्य शहीदों को नहीं भूले हैं जिनका देश को आजाद करने में अहम योगदान रहा है। आज जो खुली हवा में हम सांस ले रहे हैं यह लाखों शहीदों की बलिदान और उनकी कुर्बानी का परिणाम है। आजाद भारत को लेकर जो शहीदों ने स्वप्न लिया था उसे साकार करना हम सबका दायित्व है।

राज्यसभा सांसद ने अपने संबोधन में कहा कि सर्वप्रथम देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपाई ने शहीदों का सम्मान किया था। राज्य सरकार ने शहीदो के परिवारों का सम्मान करते हुए उनके परिजनों को 50 लाख रुपए की सहायता राशि व सरकारी नौकरी देने का प्रावधान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस राशि को बढ़ाकर एक करोड़ किया। यह सरकार का शहीदों को सम्मान है।

हजारों युवाओं ने मोटरसाइकिल व गाड़ियों के साथ भाग लिया

उन्होंने कहा कि भारत – पाक और भारत – चीन की लड़ाई में जो शहीद हुए थे उन 293 परिवारों को सरकारी नौकरी देने का प्रावधान किया गया है। तिरंगा यात्रा में हजारों युवाओं ने मोटरसाइकिल व गाड़ियों के साथ भाग लिया। तिरंगा यात्रा में भाग लेने वालों में विशेष उमंग व उत्सव दिखाई दे रहा था। जिन जिन स्थानों से यह तिरंगा यात्रा निकाली, वहां पर मौजूद लोगों ने भारत माता व वंदे मातरम का उद्घोष कर तिरंगा यात्रियों का उत्साह बढ़ाया।

इस मौके पर बीजेपी के जिला प्रधान दुष्यंत भट्ट, पूर्व विधायक रामपाल, बलिंदर आर्य, डीएसओ धर्मेंद्र हुड्डा, राममेहर मलिक, राजेश जागलान, राजेंद्र भादड़,अनिल पंवार योगेश, जसवीर, कोच मीनाक्षी, सुरेंद्र नोहरा, नरेश कश्यप, सुनील, सुमन शर्मा, अनिल पंवार, कृष्ण छोकर, सरपंच सत्ता, सोमदत शर्मा जोशी, जितेंद्र सरपंच वेशर आदि मौजूद रहे।

NHM Employees Begging : एनएचएम कर्मचारियों ने सड़कों पर उतरकर मांगी भीख

Insomnia Disease : अनिद्रा रोग आज लगातार बढ़ता जा रहा, ये हैं लक्षण

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox