होम / Shri Vishwakarma Skill University : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने रचा इतिहास

Shri Vishwakarma Skill University : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने रचा इतिहास

• LAST UPDATED : August 13, 2024
  • एनआईआरएफ रैंकिंग में स्किल यूनिवर्सिटी कैटेगरी में हासिल किया देश में दूसरा स्थान

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Shri Vishwakarma Skill University : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय पलवल ने नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क की स्किल यूनिवर्सिटी कैटेगरी में दूसरा रैंक हासिल कर इतिहास रच दिया है। केवल आठ साल की विकास यात्रा में इस मुकाम पर पहुंचने वाला यह पहला विश्वविद्यालय बन गया है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा यह रैंकिंग जारी किए जाने पर विश्वविद्यालय में जश्न का माहौल है। सभी ने इस उपलब्धि का श्रेय श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के संस्थापक कुलपति डॉ. राज नेहरू की नेतृत्व क्षमता को दिया। डॉ. राज नेहरू कहा कि यह सभी शिक्षकों और गैर शिक्षक कर्मचारियों की अथक मेहनत का परिणाम है।

Shri Vishwakarma Skill University : यह उपलब्धि बहुत ही गौरवपूर्ण

कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा को सभी डीन और विभागाध्यक्षों ने बधाई दी और भविष्य के लिए और बड़े लक्ष्य अर्जित करने का संकल्प लिया। कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने कहा कि यह उपलब्धि बहुत ही गौरवपूर्ण है। इतने कम समय में विश्वविद्यालय ने यह मुकाम हासिल किया है। यह सब शिक्षकों और कर्मचारियों की मेहनत से संभव हो पाया है।

कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने कहा कि भविष्य में हम नंबर वन रैंक के लिए तैयारी करेंगे। उन्होंने कहा कि बतौर कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कौशल शिक्षा का मॉडल पूरे देश को दिया है। आज देश भर से दूसरे राज्य भी उच्च शिक्षा में कौशल के लिए श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का अनुसरण कर रहे हैं। कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने कहा कि  इससे आने वाले दिनों में कौशल के क्षेत्र में और बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी और विद्यार्थियों को सीधे तौर पर इसका फायदा होगा।

यह सफलता के क्षेत्र में मील का पत्थर

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आर एस राठौड़ ने बताया कि इस रैंकिंग के लिए टीचिंग लर्निंग, रिसर्च, अकादमिक उपलब्धि सहित कई अन्य मानक बनाए गए हैं। इन सब में श्रेष्ठता प्रमाणित कर श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने यह उपलब्धि प्राप्त की है। प्रोफेसर राठौड़ ने कहा यह सफलता के क्षेत्र में मील का पत्थर है।

इस अवसर पर डीन प्रोफेसर ऋषिपाल, डीन प्रोफेसर आशीष श्रीवास्तव, डीन प्रोफेसर कुलवंत सिंह, डीन प्रोफेसर ऊषा बत्रा, डीन प्रोफेसर जॉय कुरियाकोजे, प्रोफेसर ए के वाटल, उप कुलसचिव डॉ. ललित शर्मा, उप कुल सचिव चंचल भारद्वाज, उप कुलसचिव अंजू मलिक, डॉ. श्रुति गुप्ता, डॉ. संजय सिंह राठौर, डॉ. समर्थ सिंह, डॉ. सविता शर्मा, निदेशक डॉ. मनी कंवर सिंह और असिस्टेंट देवेंद्र गिरी भी उपस्थित थे।

Insomnia Disease : अनिद्रा रोग आज लगातार बढ़ता जा रहा, ये हैं लक्षण

Tiranga Yatra : हमें शहीदों की कुर्बानी को नहीं भूलना चाहिए : मंत्री सुभाष सुधा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद
Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता
Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद
Film Dialogues Converted Election Dialogues : आपने वोट दिया, मोगैंबो खुश हुआ…फिल्मी डायलॉग के पोस्टर कर रहे हैं मतदाताओं को आकर्षित
Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना
Jind Crime News : चाचा छह माह से करता रहा भतीजी का यौन शोषण, तबीयत खराब होने पर जांच कराई तो निकली गर्भवती
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox