होम / Omicron India Update मासूम बच्ची आई चपेट में

Omicron India Update मासूम बच्ची आई चपेट में

• LAST UPDATED : December 11, 2021

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Omicron India Update विश्वभर में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना अब नए-नए रूप में लोगोें पर कहर बरपा रहा है। कोरोना के कारण पिछले 2 वर्षों में अनेक लोगों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा है। इस वर्ष के नवंबर माह में आए कोरोना के नए वेरिएंट ने भी कहर ढहाना शुरू कर दिया है। इसी सप्ताह गुरुवार को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में नए वैरिएंट से संक्रमित एक व्यक्ति के ठीक होने की जानकारी मिली थी तो लोगों में कुछ भय कम हुआ था, लेकिन अब महाराष्ट्र में एक तीन साल की बच्ची भी ओमिक्रॉन की चपेट में आ गई।

महाराष्ट्र में वैरिएंट के 7 मामले (Omicron India Update)

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सात नए मामले सामने आने के साथ ही इस राज्य में ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 17 पर पहुंच गई है। इन 17 लोगों में एक बच्ची भी शामिल है। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि नेशनल इंस्टीट्यूट आफ वायरोलॉजी की ताजा रिपोर्ट में इन मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से तीन मुंबई और चार पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन से हैं। आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक इन सात नए संक्रमितों में से चार पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हैं। वहीं एक मरीज को सिंगल डोज लगी है, एक अन्य को वैक्सीन नहीं लगी है, जबकि साढ़े तीन साल की बच्ची भी ओमिक्रॉन से संक्रमित पाई गई जो वैक्सीनेशन के लिए एलीजिबल नहीं थी।

भारत में संक्रमितों की कुल संख्या 32 (Omicron India Update)

देश में ताजा मामले सामने आने के बाद अब ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। महाराष्ट्र में सात लोगों के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने के अलावा गुजरात में भी दो नए मामले सामने आए हैं। अधिकारियों के मुताबिक तीन दिन में देश में ओमीक्रॉन वैरिएंट का एक भी मामला सामने सामने नहीं आया था। चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में अब तक इस नए वैरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 17, राजस्थान में नौ, गुजरात में तीन, कर्नाटक में दो और दिल्ली में एक हैं। (Omicron India Update)

इंटरनेशनल पैसेंजर फलाइट्स 31 जनवरी तक बंद(Omicron India Update)

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए दो दिन पहले नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इंटरनेशनल पैसेंजर फलाइट्स को 31 जनवरी 2022 तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले डीजीसीए ने बताया था कि वह इंटरनेशनल पैसेंजर फलाइट्स को 15 दिसंबर से बहाल नहीं करेगा। डीजीसीए से मंजूरी मिलने वाले सभी मालवाहक फलाइट्स पर यह निलंबन लागू नहीं होगा। वहीं  चुनिंदा रूट पर अलग-अलग मामलों के आधार पर इंटरनेशनल फ्लाइट्स की इजाजत दी जा सकती है।

Also Read: Mi 17 Helicopter Crash हरिद्वार में आज प्रवाहित की जाएंगी रावत और मधुलिका की अस्थियां

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद
Film Dialogues Converted Election Dialogues : आपने वोट दिया, मोगैंबो खुश हुआ…फिल्मी डायलॉग के पोस्टर कर रहे हैं मतदाताओं को आकर्षित
Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना
Jind Crime News : चाचा छह माह से करता रहा भतीजी का यौन शोषण, तबीयत खराब होने पर जांच कराई तो निकली गर्भवती
PM Modi in Maharashtra Wardha : कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी, ‘टुकड़े-टुकड़े’ गिरोह और शहरी नक्सलियों द्वारा संचालित: मोदी
Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox