होम / Sacrilege Case Update डेरा सच्चा सौदा में 4 घंटे में एसआईटी ने पूछे 125 सवाल

Sacrilege Case Update डेरा सच्चा सौदा में 4 घंटे में एसआईटी ने पूछे 125 सवाल

• LAST UPDATED : December 11, 2021

75 का ही जवाब दे पाए डॉ.पीआर नैन
पंजाब एसआईटी के सामने असहज नजर आए नैन, चेयरपर्सन विपासना नहीं हुई पेश
इंडिया न्यूज, सिरसा।
Sacrilege Case Update श्री गुरु ग्रंथ साहिब की चोरी करके बेअदबी करने के मामले में शुक्रवार को एक बार फिर पंजाब से लुधियाना रेंज के आईजी एसपीएस परमार के नेतृत्व में एसआईटी सिरसा के डेरा सच्चा सौदा में पहुंची। इस बार डेरे के वाइस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन टीम को हाजिर मिले। एसआईटी सुबह 11 बजकर 2 मिनट पर डेरे में गई, जबकि दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर बाहर निकली। इस दौरान टीम के समक्ष डॉ. पीआर नैन और उनके वकील केवल सिंह बराड़ पेश हुए। एसआईटी हेड आईजी परमार ने वकील को बाहर भेज दिया। नैन से अकेले में पूछताछ शुरू की। साढ़े चार घंटे तक एसआईटी में की टीम ने नैन पर सवालों की बौछार कर दी।

टीम के सवालों से आखिर बचते दिखे नैन Sacrilege Case Update 

नैन टीम के सवालों से बचते नजर आए और हां-न करते हुए गोलमाल से जवाब दिए। टीम ने चार घंटे के दौरान नैन पर 75 सवाल दागे। टीम के आक्रामक रवैये को देखते हुए नैन असहज दिखे। अपनी तरफ से 75 सवालों के जवाब देने के बाद नैन ने अचानक कह दिया कि अब वे और सवालों का जवाब नहीं दे पाएंगे। उनकी तबीयत खराब चल रही है।

नैन ने स्वास्थ्य कारणों का दिया हवाला Sacrilege Case Update 

टीम ने कहा कि अभी 125 के करीब सवाल और पूछने बाकी है, इसलिए थोड़ा समय और दीजिए। मगर नैन ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए जवाब नहीं दिए। आखिर में टीम ने 125 सवालों की लिस्ट नैन को सौंपी और कहा कि अगले 48 घंटे में इनके जवाब हमें चाहिए। जिस पर नैन ने सहमति जताई। वहीं, डेरा सच्चा सौदा के अधिवक्ता केवल सिंह बराड़ की ओर से इस मामले में कहा गया कि इसमें राजनीति हो रही है। इस मामले में पहले सीबीआई पहले ही डेरा प्रबंधकों को क्लीनचिट दे चुकी है। हमने अब भी एसआईटी को सवालों के जवाब दिए हैं आगे भी जांच में सहयोग करते रहेंगे। वहीं वकील ने बताया कि चेयरपर्सन विपासना मेडिकल लीव के चलते पेश नहीं हुई है। इस दौरान सिरसा एसपी डॉ. अर्पित जैन,डीएसपी संजय सिंह और सदर थाना प्रभारी सुनीता रानी मौजूद रहे।

ये बोले एसआईटी हेड परमार Sacrilege Case Update 

एसआईटी हेड आईजी एसपीएस परमार ने कहा कि हम डेरे में पूछताछ करने के लिए आए थे। यहां डेरा के वाइस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन से पूछताछ की है। उनसे लगभग साढ़े 4 घंटे पूछताछ हुई है। इसमें डॉ नैन ने 75 सवालों के जवाब दिए है। लगभग 125 सवाल और करने थे जिनका जवाब नहीं मिला। बाकी सवालों के उनसे जवाब मांगे हैं।

Also Read: Mi 17 Helicopter Crash हरिद्वार में आज प्रवाहित की जाएंगी रावत और मधुलिका की अस्थियां

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता
Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद
Film Dialogues Converted Election Dialogues : आपने वोट दिया, मोगैंबो खुश हुआ…फिल्मी डायलॉग के पोस्टर कर रहे हैं मतदाताओं को आकर्षित
Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना
Jind Crime News : चाचा छह माह से करता रहा भतीजी का यौन शोषण, तबीयत खराब होने पर जांच कराई तो निकली गर्भवती
PM Modi in Maharashtra Wardha : कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी, ‘टुकड़े-टुकड़े’ गिरोह और शहरी नक्सलियों द्वारा संचालित: मोदी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox