होम / Roadways Free Travel On Raksha Bandhan : प्रदेश में बहनों ने दूसरे दिन भी रोडवेज बसों में की मुफ्त यात्रा

Roadways Free Travel On Raksha Bandhan : प्रदेश में बहनों ने दूसरे दिन भी रोडवेज बसों में की मुफ्त यात्रा

• LAST UPDATED : August 19, 2024
  • प्रशासन की सख्ती से चली प्राइवेट बसें, दिनभर रही मारामारी
  • यात्रियों की संख्या को देखते हुए देर रात तक बस सेवा रही बहाल

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Roadways Free Travel On Raksha Bandhan : रक्षा बंधन पर्व को लेकर रोडवेज विभाग द्वारा बहनों के लिए मुफ्त की गई यात्रा के दूसरे दिन सोमवार को भी परेशानी कम नहीं हुई। हालांकि रोडवेज अधिकारियों द्वारा दिशा-निर्देश दिए गए थे कि जिस भी रूट पर यात्रियों की संख्या अधिक होती है वहीं अतिरिक्त बस को चला दिया जाएगा और बहनों को परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

सोमवार को प्रदेश के कई जिलों के लोकल रूट्स पर काफी भीड़ रही। जींद-रोहतक, जींद-हिसार, जींद-कैथल, गोहाना, नरवाना व बरवाला रूटों पर ही। भीड़-भाड़ को देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में विभिन्न रूटों पर प्रशासन की सख्ती के बाद प्राइवेट बसें भी चली। जिससे बहनों को कुछ राहत मिली। बस अड्डा पर बहनों को बसों के लिए काफी समय तक इंतजार करना पड़ा। इसके साथ ही जैसे ही कोई बस बूथ पर लगती तो उसमें चढ़ने की होड़ लग जाती।

Roadways Free Travel On Raksha Bandhan : प्राइवेट बसों की मनमानी पर प्रशासन ने लगाई रोग

रविवार को प्राइवेट बसों ने आदेशों को दरकिनार करते हुए दोपहर 12 बजे के बाद प्राइवेट बसों का संचालन कम कर दिया था। इनमें से रविवार दोपहर बाद प्राइवेट बस विभिन्न रूटों पर टाइम मिस रहे थे। जिसमें असंध रूट पर आठ, नरवाना रूट पर आठ, पानीपत रूट पर दस, गोहाना रूट पर दस, हांसी रूट के 18 व बरवाला रूट के पांच टाइम मिस थे। वहीं भिवानी, कैथल, रोहतक व कुरुक्षेत्र जैसे रूट पर यात्रियों की संख्या ज्यादा होने के चलते लंबे रूट पर चलने वाली रोडवेज बसों को लोकल रूट पर चलाया गया था।

Roadways Free Travel On Raksha Bandhan

Roadways Free Travel On Raksha Bandhan

जिसके चलते गुरुग्राम व दिल्ली जैसे लंबे रूट पर दोपहर बाद यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सोमवार को ऐसा न हो, इसके लिए रोडवेज अधिकारियों ने निर्देश दिए थे कि अगर किसी भी प्राइवेट बस संचालक के खिलाफ शिकायत मिलती है, तो उसके खिलाफ  विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके चलते सोमवार को प्राइवेट बस चलने से महिला यात्रियों व बच्चों को थोड़ी राहत मिली।

बस अड्डों पर रही महिलाओं की भीड़, पुलिस बल रहा तैनात

सोमवार को पूरा दिन महिला यात्रियों के लिए मुफ्त परिवहन सुविधा रहने के कारण संख्या ज्यादा रही। ऐसे में पूरे दिन बस स्टैंड के हर बूथ पर निर्धारित स्थान पर जाने के लिए महिला यात्री काफी संख्या में मौजूद रही। वहीं जो महिलाएं रविवार को भाई को राखी बांधने के लिए गई हुई थी वह सोमवार को अपने घर वापस आई तो दोपहर बाद फिर से बसों के माध्यम से वापस आई। सुरक्षा की दृष्टि से बस अड्डों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।

महिला यात्रियों को नहीं आने दी गई कोई परेशानी : नरोत्तम शर्मा

वहीं जींद डिपो के संस्थान प्रबंधक नरोत्तम शर्मा ने बताया कि महिला यात्रियों को निर्धारित स्थान पर जाने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी गई। जिस रूट पर महिला यात्रियों की संख्या ज्यादा होती दिखाई दी, उस रूट पर रोडवेज बसों को सुचारू रूप से चलाया गया। रक्षा बंधन के उपलक्ष में महिला यात्रियों व उनके साथ 15 साल तक के बच्चों के लिए रोडवेज व प्राइवेट बसों में सोमवार रात 12 बजे तक मुफ्त यात्रा की सुविधा है। वहीं अगर कोई प्राइवेट बस चक्कर मिस करती है तो इसके बारे में डीटीओ कार्यालय के अधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा।

CM Election Campaign : मुख्यमंत्री 21 को अंबाला से करेंगे चुनाव प्रचार शुरू

Faridabad Incident : 2 बच्चियां कढ़ाही में गिरी, एक ने तोड़ा दम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox