होम / CM’s strong attack on Hooda : कहा – हुड्डा के 10 साल के कार्यकाल के एक-एक मिनट का हिसाब है मेरे पास

CM’s strong attack on Hooda : कहा – हुड्डा के 10 साल के कार्यकाल के एक-एक मिनट का हिसाब है मेरे पास

• LAST UPDATED : August 22, 2024
  • किसानों की जमीन हड़पकर दामाद को खुश करने में लगे रहते थे हुड्डा, अब पंजाबियों को बाहरी बताकर कर रहे अपमान
  • हुड्डा पिता-पुत्र बोल रहे पंजाबी हमारी संस्क़ृति से मेल नहीं खाते
  • कांग्रेस राज में पंजाबी समाज पर हुए अत्याचार

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), CM’s strong attack on Hooda : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कलायत विधानसभा में म्हारा हरियाणा-नॉन-स्टॉप हरियाणा जन आशीर्वाद रैली के दौरान कांग्रेस पर जोरदार प्रहार किया। नायब सैनी ने कहा कि हुड्डा हमारा हिसाब मांगते घूम रहे हैं, लेकिन हुड्डा के 10 साल के कार्यकाल के एक-एक मिनट का हिसाब मेरे पास है। किस तरह दलितों के घरों को जलाया गया, किस तरह युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ की गई। पंजाबियों पर अत्याचार किए गए। नायब सैनी ने कहा कि हुड्डा राज में भोले-भाले किसानों की जमीनों को कोडियों के भाव हड़प लिया जाता था और उल्टा किसानों पर ही केस दर्ज करवाकर दामाद को खुश करने में लगे रहते थे। ऐसा आदमी हमारा हिसाब मांग रहे हैं, जिनका खुद का हिसाब ही बिगड़ा पड़ा है।

मेरे 70 दिनों का हिसाब भी इनसे सुना नहीं जाएगा

नायब सैनी ने कहा कि मैं पंजाबी समाज को नमन करता हूं, जिस पंजाबी समाज ने अपने खून से इस देश को सींचा है, उन पर कांग्रेस राज में कितने अत्याचार किए गए। अत्याचार सहकर भी वे देश को आगे बढ़ाने में लगे रहे, लेकिन आज कांग्रेस और भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके पुत्र उसी पंजाबी समाज के बारे में कहते हैं कि ये हमारी संस्कृति से मेल नहीं खाते, हुड्डा ने पंजाबियों को बाहरी बताकर उनका अपमान किया है। पंजाबी समाज उन्हें माफ नहीं करेगा। मुख्यमंत्री नायब सैनी यहीं नहीं रुके और कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा जनता को बरगला रहे हैं और अनाप-शनाप झूठ बोल रहे हैं। हुड्डा भाजपा के 10 साल का हिसाब मांग रहे हैं, मैं कहना चाहूंगा कि मेरे 70 दिनों का हिसाब भी इनसे सुना नहीं जाएगा।

CM’s strong attack on Hooda : हमने मिशन मोड पर काम किया

हमने जिस तरह मिशन मोड में काम करके युवाओं को नौकरी, किसानों के खाते में रुपये, सोलर पैनल,100-100 गज के प्लॉट दिए हैं, उस तरह का काम हुड्डा ने अपने 10 साल के कार्यकाल में नहीं किया। जन आशीर्वाद रैली में जनता के खचाखच भरे पंडाल में नायब सैनी ने कपिलमुनि की धरती को नमन करते हुए कहा कि यहां मौजूद अपार जनसमूह को देखकर मुझे पूरा विश्वास को गया है कि पूरे हरियाणा में सबसे ज्यादा वोट से कलायत में ही कमल खिलेगा।

नायब सैनी ने कहा कि 4 अक्टूबर को जब रिजल्ट आएगा तो हुड्डा को कोई भी सीट नहीं मिलेगी। रैली में सांसद नवीन जिंदल, विधायक कमलेश ढांडा, जिला प्रभारी अमरपाल राणा, सुरेश संधू, रामपाल राणा, कुलविंदर राणा, कपिल दिक्षित, डॉ. मदन माथुर, संजय राणा, बबीता रानी, जयदीप राणा, अमरजीत सिंह, सुमन राणा, विनोद निर्मल, रोहित शर्मा, महिपाल चौशाला, महिपाल राणा, संजीव राणा, पूर्व विधायक तेजवीर, सुभाष, लीला राम गुर्जर, बंता राम आदि मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री का शायराना अंदाज

मुख्यमंत्री ने शायराना अंदाज में कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा- दिल में कसक है, चेहरे पर नकाब लिए फिरते है। जिनके खुद के खाते खराब है, वो मेरा हिसाब लिए फिरते हैं। जिस पंजाबी समाज ने हरियाणा को सींचा है, उनको हुड्डा साहब बाहर का बता रहे हैं। अबकी बार फिर जनता इनको सबक सिखाने का काम करने जा रही है। आने वाली एक अक्टूबर को प्रदेश की जनता विकास को वोट देकर और झूठ फैलाने वाले विपक्ष को चोट देकर 4 अक्टूबर को तीसरी बार हरियाणा में कमल खिलाने जा रही है।

भूपेंद्र हुड्डा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा

“म्हारा हरियाणा-नॉन-स्टॉप हरियाणा जन आशीर्वाद रैली” में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने एक भर्ती रोको गैंग बना रखा है, कल ही कांग्रेस चुनाव आयोग और हाईकोर्ट के पास गए, जिसके बाद चुनाव आयोग ने भर्ती पर रोक लगा दी। ये इतना बड़ा पाप कांग्रेस के भर्ती रोको गैंग ने किया किया है। हमने एचकेआरएन के 1 लाख 20 हजार युवाओं की नौकरी एक कलम से सुरक्षित कर दी।

टीजीटी की भर्ती भी की, दूसरी नौकरियां भी दी। लेकिन कांग्रेस में, हुड्डा का भर्ती रोको गैंग काम करता हैै। हम भर्ती करते हैं भर्ती रोको गैंग हाईकोर्ट पहुंच जाता है। हाल में युवाओं की भर्ती होनी थी, लेकिन यही भर्ती रोको गैंग चुनाव आयोग के पास पहुंच गया। चुनाव आयोग को भर्ती पर रोक लगानी पड़ी। ये इतना बड़ा पाप भर्ती रोको गैंग ने ही किया है। नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके भर्ती रोको गैंग को युवाओं की बद्दुआएं लगेगी।

हुड्डा को जनता ने बाहर किया

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रैली में कांग्रेस पार्टी और हुड्डा परिवार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस जो झूठ फैलाने का काम कर रही है, भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस को साल 2014 में प्रदेश की जनता ने जातिवाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार को देखते हुए सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया था।

सत्ता में से जाने से पहले हुड्डा ने ऐलान किया था कि 1000 रुपये पेंशन देगें, इसको भी भाजपा सरकार ने देने का काम किया था। देश में हरियाणा के बुजुर्गों को सबसे ज्यादा सम्मान भत्ता देने काम भाजपा सरकार ने ही किया है। आज प्रदेश के बुजुर्गों को पेंशन के लिए दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ते, उनको घर बैठे उनके खाते में ही 3000 रुपये मिल जाते हैं। 2 लाख 50 हजार बुजुर्गों की घर बैठे पेंशन लगाने का काम भाजपा सरकार ने किया है।

कांग्रेस किसानों को 2-2 रुपये के चेक देती थी

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में जब किसानों की फसल खराब हो जाती थी तो किसानों को 2-2 रुपये का चेक देकर उनका मजाक बनाया जाता था। कांग्रेस के 10 साल के शासनकाल में कुल 1100 करोड़ मुआवजे के रूप में दिए गए, लेकिन भाजपा ने अपने 10 साल के कार्यकाल में साढ़े 13 हजार करोड़ रुपये किसानों को मुआवजे के दिए। अब भी जब बरसात नहीं होने के कारण किसानों का खर्च ज्याद हुआ तो हर किसान के खाते में 2-2 हजार रुपये भाजपा ने डाले और 525 करोड़ की पहली किश्त किसानों के बैंक में भी पहुंच गई।

हर रोज कोई न कोई बड़ा फसला लिया

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि जब मुझे 12 मार्च से जिम्मेदारी मिली थी और 16 मार्च को आचार संहिता लग गई थी और 6 जून तक आचार संहिता रही। इसके बाद भाजपा सरकार ने 7 जून को प्रदेश के 84 लाख लोगों के लिए एक हजार किलोमीटर फ्री बस यात्रा हैप्पी कार्ड जारी किए। 8 जून को 50 हजार युवाओं को नौकरी पर रखा जाएगा। 9 जून को 118 करोड़ रुपये से अनुसूचित जाति और पिछड़े समाज की धर्मशालाओं का नवीनीकरण करने का काम किया।

भूपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश के लोगों को जो लॉलीपोप देने का काम किया था, लोगों को प्लॉट देने के नाम पर वोट लेने का काम किया था। लेकिन भाजपा सरकार ने 10 जून को निर्णय किया कि लोगों को वो प्लॉट दिए जाएं। जिसके बाद भाजपा सरकार ने 20 हजार लोगों को 100 गज का प्लॉट और रजिस्ट्री दी। फसलों के लिए 49 हजार किसानों के खाते में 133 करोड़ रुपए पहुंचाने  का काम किया है। इसी तरह हर रोज कोई न कोई बड़ा फसला लिया गया। हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य बना है, जहां किसानों की सभी फसलों को एमएसपी पर खरीदने का काम भाजपा सरकार करेगी।

कलायत में खूब विकास करवाया

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि अंबाला से हिसार वाया कैथल राष्ट्रीय राजमार्ग 152 का निर्माण करवाया गया। कैथल से ही राजस्थान के बॉर्डर राष्ट्रीय राजमार्ग, कपिलमुनि की धरती पर तीन महिला कॉलेज, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, कलायत में सामुदायिक केंद्र का निर्माण 5 करोड़ से ज्यदा रुपयों से कराया। जल घर का निर्माण। राजौंद में राजकीय कन्या विद्यालय महाविद्यालय खोला, राजौंद में ही एक महिला कॉलेज को सरकारी कॉलेज का दर्जा दिया गया, संगल में इनडोर स्टेडियम, खाली डिस्ट्रीब्यूटर को पक्का करने का 14 करोड़ रुपये की लागत से हुआ। इसके अलावा भी कलायत विधानसभा में बहुत से विकास कार्य किए गए।

Resignation of MLA Ramniwas : जननायक जनता पार्टी को विधायक रामनिवास ने किया अलविदा

Dushyant Chautala on APP Alliance : जजपा का अभी आप के साथ कोई गठबंधन नहीं : दुष्यंत चौटाला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox