होम / Kangana Ranaut’s Controversial Statements : कंगना रनौत के विवादास्पद बयान से प्रदेश की राजनीति में बवाल

Kangana Ranaut’s Controversial Statements : कंगना रनौत के विवादास्पद बयान से प्रदेश की राजनीति में बवाल

• LAST UPDATED : August 27, 2024
  • किसान आंदोलन के दौरान बलात्कार और हत्या की घटनाएं सामने आईं- ये दिया था बयान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024 : हरियाणा में 1 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अभिनेत्री और भाजपा सांसद कंगना रनौत के बयान कि “किसान आंदोलन के दौरान बलात्कार और हत्या की घटनाएं सामने आईं” के बाद राज्य की राजनीति में बवाल मच गया है और इस विवादास्पद राज्य ने चुनाव से पहले भाजपा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं, क्योंकि इससे किसान वर्ग की नाराजगी सामने आ रही है।

भाजपा नेताओं कंगना के बयान पर प्रतिक्रिया करने से बच रहे

मामले की गंभीरता को देखते हुए भाजपा नेताओं ने कंगना के बयान पर प्रतिक्रिया देने से परहेज किया। उनके बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए और उनसे माफी की मांग करते हुए भारतीय किसान यूनियन (अंबावता) के प्रदेश अध्यक्ष दिलबाग सिंह हुड्डा ने कहा कि “कंगना किसानों की शहादत का मजाक उड़ा रही है और किसानों को बलात्कारी कहना बेहद निंदनीय है।” उन्होंने कहा कि कंगना को अपने बयान के लिए तुरंत माफी मांगनी चाहिए, अन्यथा किसान इसका कड़ा विरोध करेंगे।

भाजपा से किसानों की नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही

उल्लेखनीय है कि राज्य में कई मुद्दों को लेकर किसान भाजपा से नाराज बताए जा रहे हैं और इसी का नतीजा है कि हाल ही में हुए संसदीय चुनावों में किसान समुदाय ने पार्टी का साथ नहीं दिया, जिसके चलते भाजपा को पांच सीटों पर हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा भारतीय किसान यूनियन शहीद भगत सिंह के प्रवक्ता तेजवीर सिंह ने कहा, ‘कंगना रनौत मंदबुद्धि हैं। हम उन्हें कभी गंभीरता से नहीं लेते। इससे पहले भी उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान इसी तरह के झूठे और विवादित बयान दिए थे।

ये बोले किसान मोर्चा के नेता अभिमन्यु कोहाड़

इसी तरह गैर राजनीतिक संयुक्त किसान मोर्चा के नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने कहा, यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने विवाद खड़ा किया हो, कंगना रनौत का बयान बेतुका है। उनका इस तरह के बयान देने का इतिहास रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कंगना के बयान का संज्ञान लेना चाहिए अन्यथा इस बयान को प्रधानमंत्री द्वारा समर्थित माना जाएगा। 15 सितंबर को जींद के उचाना की अनाज मंडी में किसान बड़ी रैली कर रहे हैं। रैली में इस मुद्दे को उठाया जाएगा। करीब तीन महीने पहले, कंगना को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल  के एक जवान ने 2020-21 के किसान विरोध प्रदर्शन पर उनकी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए कथित तौर पर थप्पड़ मारा था।  वह इससे पहले भी कई बार विवादों में घिर चुकी हैं।

ऐसे समय में जब किसान नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि क्षेत्र से संबंधित तीन विवादास्पद कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे – कंगना ने उन्हें खालिस्तानी बताते हुए कुछ बयान भी दिए थे। यह मामला 2020 में हुई एक घटना से जुड़ा है, जब रनौत ने कथित तौर पर विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाली पंजाब की एक महिला किसान की गलत पहचान की थी और उसे बिलकिस बानो कह दिया था, जो एक बुजुर्ग महिला थी जो शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध का चेहरा बन गई थी।

कंगना ने यह भी कहा था कि महिला 100 रुपये में उपलब्ध थी, यह सुझाव देते हुए कि उसे विरोध प्रदर्शन के लिए काम पर रखा जा सकता है। फिर, फरवरी 2021 में, अंतरराष्ट्रीय पॉप सनसनी रिहाना द्वारा विरोध प्रदर्शनों के समर्थन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, रनौत ने आंदोलनकारियों को “आतंकवादी” कहा था और कहा था कि वे भारत को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे विवाद भी हुआ।

यह भी पढ़ें : Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024 : छिटकते एससी वोटर्स ने सत्ताधारी दल और क्षेत्रीय दलों को मंथन पर मजबूर किया

यह भी पढ़ें : Vidhan Sabha Speaker Gyan Chand Gupta ने किया ‘10 साल-बेमिसाल’ पुस्तिका का विमोचन, कहा – हुड्डा, सैलजा भी दे हिसाब

यह भी पढ़ें : Vidhan Sabha Election 2024 : उम्मीदवारों व राजनीतिक दलों को चुनाव के दौरान क्या करना है और क्या नहीं, निर्देश जारी 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox