होम / Haryana Election 2024: हरियाणा में नए गठबंधन का आगाज, ये पार्टियां मिलकर लड़ेंगी चुनाव

Haryana Election 2024: हरियाणा में नए गठबंधन का आगाज, ये पार्टियां मिलकर लड़ेंगी चुनाव

• LAST UPDATED : August 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियाँ तेज हो गई हैं। हरियाणा में चुनाव से पहले नया गठबंधन देखने को मिला। दरअसल, दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) ने आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के साथ गठबंधन कर लिया है। अब यह दोनों दल मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी।बड़ी बात यह भी है कि दोनों के साथ आते ही पार्टियों में टिकट को लेकर बटंवारा भी आसानी से हो गया है।

आपको बता दें जजपा ने 70 और एएसपी ने 20 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया हरियाणा में चुनाव की तारीखें घोषित होने के बाद हुए इस गठबंधन को बेहद अहम माना जा रहा है। इस गठबंधन के चलते जाट और दलित एक साथ आ गए है पर अब यह गठबंधन हरियाणा में बड़ा खेला कर सकता है। जैसा की आप सभी जानते हैं कि जजपा के पास 70 सीटें हैं और अब एएसपी के साथ आने से इस पार्टी को और भी मजबूती मिली है तो कहा जा सकता है कि जजपा एक बार फिर से किंगमेकर की भूमिका निभाए ।

  • नए गठबंधन ने किए बड़े वादे
  • चंद्रशेखर आजाद ने कहा..

नए गठबंधन ने किए बड़े वादे

हरियाणा में चुनाव की तारीखें घोषित होने के बाद हुए इस गठबंधन को बहुत खास और अहम माना जा रहा है। अब देखना यह है क्या ये गठबंधन बाजी मार पाएगा या नहीं ।दरअसल, इस गठबंधन का आगाज मंगलवार को हुआ । इस गठबंधन की घोषणा दिल्ली में जजपा और एएसपी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच हुई । और इस गठबंधन की घोषणा हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और एसएसपी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने की है ।

दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आजाद का कहना है कि कि यह गठबंधन हरियाणा को मजबूती देगा और आगे लेकर जाएगा। उन्होंने जनता से वादा करते हुए कहा कि दोनों दल मिलकर गरीब, किसान, कमेरे वर्ग की लड़ाई को लड़ेंगे और देवीलाल व कांशीराम के सपनों को साकार भी करेंगे। यह वायदे उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया है ।

Deepender Spoke On Kangana’s Statement : कंगना को सोचना चाहिए यह बॉलीवुड नहीं देश की है सबसे बड़ी पंचायत

चंद्रशेखर आजाद ने कहा..

गठबंधन बनने के बाद अब इस पर सयासी बवाल छिड़ गया है। इस पर लोगों की अलग अलग प्रतिक्रिया आ रही है लोगों का कहना है कि साल 2019 के विधानसभा चुनाव में किंगमेकर रही जजपा अब वजूद बचाने के प्रयास में है। अब इस पर एएसपी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि जजपा और एएसपी का गठबंधन एक और एक ग्यारह की ताकत है।उनका मन्ना है कि यह गठबंधन विधानसभा चुनाव में बाजी पलट देगा । चंद्रशेखर का यह भी कहना है कि दोनों दल आज से ही धरातल पर उतरकर एक नया इंकलाब खड़ा करेंगे। भाजपा पर तंज कस्ते हुए आजाद ने कहा कि किसानों को नुकसान पहुंचाने वाली भाजपा से हमारी लड़ाई रहेगी।

Firing In Land Dispute : जमीनी विवाद में फायरिंग कर जानलेवा हमला करने का आरोपी गिरफ्तार 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox