होम / Haryana Weather: हरियाणा में मानसुन मेहरबान, जानें मौसम का ताजा अपडेट

Haryana Weather: हरियाणा में मानसुन मेहरबान, जानें मौसम का ताजा अपडेट

• LAST UPDATED : August 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Weather Update: हरियाणा में आज के दिन 28 अगस्त 2024 को मौसम के मिजाज बदले हुए नजर आ रहे हैं। आज के दिन हरियाणा में बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने हरियाणा के कई जिलों के लिए अलर्ट भी जारी कर दिया है। आइए जानते हैं हरियाणा में आज मौसम के मिजाज कैसे रहने वाले हैं । लगातार बारिश के चलते हरियाणा में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और बारिश का सिलसिला लम्बे समय तक चलने वाला है । आईए जानते हैं मौसम के हाल ।

Aaj Ka Rashifal 28 August 2024: झगड़े से बनाएं दूरी, धार्मिक यात्रा पर जाने का बनेगा प्लान

हरियाणा के इन जिलों में रहेगी बारिश की संभावना

हरियाणा में 28 अगस्त को मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज बारिश की चेतावनी दी है। जहाँ आज तेज बारिश देखने को मिल सकती है उनमे कैथल, करनाल, सोनीपत, झज्जर, रेवाड़ी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह, पलवल और रेवाड़ी शामिल हैं । इस दिन अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की उम्मीद जताई जा रही है। जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। हरियाणा के कई जिलें ऐसे हैं जहाँ 31 मार्च तक मौसम खराब रहने वाला है उनमे पलवल, फरीदाबाद,नूंह, रेवाड़ी शामिल हैं । इस दौरान मानसून सक्रिय रहेगा, जिससे बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी ।

BJP Youth Membership Reception : कांग्रेस ने लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद किया, सिर्फ सब्जबाग दिखाए, इस्तेमाल करके छोड़ दिया : मुख्यमंत्री सैनी

कैसा रहा बीतें दिन हरियाणा का मौसम

आपकी जानकारी के लिए बता दें बुधवार को हरियाणा के 13 जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिली। सूत्रों के मुताबिक़ सबसे ज्यादा बारिश पंचकूला में हुई उसके अलावा महेंद्रगढ़, हिसार, अंबाला, सिरसा, गुरुग्राम , रोहतक, रेवाड़ी, फरीदाबाद, भिवानी , करनाल और पानीपत में भी बादल जोरो से बरसे।

Scholarship Scheme: अब बच्चे कर सकेंगे स्कॉलरशिप के लिए आवेदन, जानें डिटेल्स

हरियाणा का अधिकतम तापमान मंगलवार को अंबाला में 37.0 डिग्री सेल्सियस रहा वहीं अगर बात करें न्यूनतम तापमान की तो वो 22.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा में 1 सितंबर तक बारिश के आसार हैं । इसी बीच लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और मौसम सुहाना रहेगा ।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox