होम / India News Haryana Faridabad Adhiveshan Session 3 Update ठीक से नहीं हो रही सफाई

India News Haryana Faridabad Adhiveshan Session 3 Update ठीक से नहीं हो रही सफाई

• LAST UPDATED : December 12, 2021

India News Haryana Faridabad Adhiveshan Session 3 Update

संदीप पराशर, फरीदाबाद

कार्यक्रम में मनमोहन गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इको ग्रीन को सफाई के लिए टेंडर जारी किए लेकिन इकोग्रीन ने अपनी जिम्मेवारी पूरी नहीं की जिसका परिणाम है, कि शहर में चारों तरफ कूड़े के ढेर नजर आने लगे।
मनमोहन गर्ग ने नगर निगम कमिश्नर यशपाल यादव की तारीफ करते हुए कहा कि यशपाल यादव द्वारा नगर निगम की जिम्मेदारी लेने के बाद ही कोई कंपनी परसक्ति करती हो जिस तरीके से नगर निगम कमिश्नर के नेतृत्व में अब शहर की स्वच्छ स्वच्छता व सफाई व्यवस्था पर शहर की समाजसेवी संस्थाओं को साथ लेकर काम किया जा रहा है वह काबिले तारीफ है।


साथ ही मनमोहन गर्ग ने कहा कि यह कमिश्नर यशपाल यादव द्वारा संस्थाओं के माध्यम से जागरूकता का ही नतीजा है कि अब शहर के लोग अपनी जिम्मेदारी समझते हुए कूड़ा करकट खुले द्वार पर सड़कों पर नहीं डालते। मनमोहन गर्ग ने कहा कि उद्देश्य शहर से कूड़े के खते खत्म करना है। क्योंकि शहर से जब यह खते खत्म हो जाएंगे तो चारों तरफ फैला हुआ कूड़ा नजर नहीं आएगा। (India News Haryana Faridabad Adhiveshan Session 3 Update)

वही उद्योगपति रोहित जैन ने चर्चा करते हुए कहा कि अब शहर के लोगों में स्वयं से ही इच्छा जागृत हो रही है कि उनका शहर साफ दिखे यह नगर निगम कमिश्नर के प्रयासों का ही परिणाम है।

नीरज शर्मा ने चर्चा के दौरान कहा कि शहर के दुकानदारों को अपनी दुकान पर कूड़ेदान रखनी चाहिए और ग्राहक को भी क्या दुकानदार से पूछना चाहिए कि उनके यहां कूड़ेदान है या नहीं साथी नीरज शर्मा ने काकी तोड़फोड़ या अवैध अतिक्रमण को लेकर पक्षपात नहीं करना चाहिए विधायक नीरज शर्मा ने इको ग्रीन नामक कंपनी पर बड़ा सवाल करते हुए पूछा कि हमने इकोग्रीन को सफाई करने का ठेका दिया था या कूड़े का पहाड़ खड़ा करने के लिए जो शहर की हवा को दूषित कर रही है। आज आप प्रदूषण की बात कर रहे हैं लेकिन अब तक क्या किया है इस इकोग्रीन नामक कंपनी ने यह एक बहुत बड़ा सवाल है। विधायक नीरज शर्मा ने सुनहरी किरण संस्था की। (India News Haryana Faridabad Adhiveshan Session 3 Update )

विधायक नीरज शर्मा ने सेक्टर 15 में रहने वाली महिला की तारीफ करते हुए कहा कि उक्त महिला घर के कूड़े को खाद में बदलने का काम कर रही हैं जो कि एक सराहनीय प्रयास है। उक्त महिला का आज बनाते हुए शहर वासियों को जागरूक करने वाला वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है।

(India News Haryana Faridabad Adhiveshan Session 3 Update)

Also Read : India News Haryana Faridabad Adhiveshan Session 2 Update शहर को सुंदर बनाने के लिए सभी लोग तत्पर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CM Nayab Saini : कांग्रेस ने झूठी घोषणाओं से जनता को बरगलाया तो भाजपा ने उन घोषणाओं को सिद्ध कर दिखाया
Manohar Lal Khattar : तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद करनाल में अलग से बसाया जाएगा आईएमटी शहर
Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद
Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता
Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद
Film Dialogues Converted Election Dialogues : आपने वोट दिया, मोगैंबो खुश हुआ…फिल्मी डायलॉग के पोस्टर कर रहे हैं मतदाताओं को आकर्षित
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox