होम / Haryana Elections: हरियाणा चुनाव के लिए BJP ने बुलाई कोर कमेटी मीटिंग, आज शाम आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Haryana Elections: हरियाणा चुनाव के लिए BJP ने बुलाई कोर कमेटी मीटिंग, आज शाम आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

• LAST UPDATED : August 29, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली उम्मीदवारों की सूची आज जारी होने की संभावना है। इसके लिए दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक हो रही है।

इस बैठक में भाजपा के शीर्ष नेता, जिनमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी शामिल हैं, उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करेंगे। इस सूची में 20 से 24 उम्मीदवारों के नाम शामिल हो सकते हैं।

धर्मेंद्र प्रधान के घर पर भी हुई बैठक

इसके पूर्व, हरियाणा भाजपा के चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के घर पर भी एक बैठक हुई थी। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर और मुख्यमंत्री नायब सैनी ने भाग लिया। हाल ही में गुरुग्राम में आयोजित प्रदेश चुनाव समिति की दो दिवसीय बैठक में भी संभावित टिकट दावेदारों की सूची पर विचार किया गया था। इस सूची पर अब भाजपा के कोर ग्रुप की बैठक में चर्चा की जा रही है।

Delhi Restaurant Murder : ग्राहक ने पूछा-ऑर्डर लाने में देरी क्यों? तो भड़का रेस्टोरेंट मालिक, कर दी हत्या

कोर ग्रुप की बैठक के बाद, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसकी अगुआई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, संगठन महासचिव बीएल संतोष, मुख्यमंत्री नायब सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर और हरियाणा भाजपा अध्यक्ष मोहन बडौली के साथ अन्य सदस्य भी मौजूद रहेंगे।

राजनितिक समीकरण

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक समीकरण भी सामने आ चुके हैं। इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने गठबंधन किया है, जिसमें INLD 53 और BSP 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जननायक जनता पार्टी (JJP) और चंद्रशेखर रावण की आजाद समाज पार्टी (ASP) के बीच भी गठबंधन हुआ है, जिसमें JJP 70 और ASP 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस और भाजपा दोनों ही 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगी। आम आदमी पार्टी (AAP) ने इस बार सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है, जबकि पिछली बार उन्होंने 47 सीटों पर चुनाव लड़ा था और कोई सीट नहीं जीत पाई थी।

MBBS Student Clash: जूनियर-सीनियर्स के बीच पुशअप्स को लेकर बवाल, जानें पूरा मामला

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox