होम / HSSC Durga Shakti Exam 2021: 8400 में से मात्र 2617 महिला परीक्षार्थी ने दी परीक्षा 

HSSC Durga Shakti Exam 2021: 8400 में से मात्र 2617 महिला परीक्षार्थी ने दी परीक्षा 

• LAST UPDATED : December 12, 2021
इंडिया न्यूज़, नारनौल:
HSSC Durga Shakti Exam 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जिले में रविवार को हरियाणा महिला पुलिस सिपाही (दुर्गा शक्ति) पद की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा पुलिस प्रशासन के कड़े सुरक्षा प्रबंधन के बीच शांतिपूर्वक तरीके से परीक्षा संपन्न हुई।(HSSC Durga Shakti Exam 2021)
परीक्षा के लिए जिले में 69 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जिनमें महेंद्रगढ़ में 38 तथा नारनौल में 31 केंद्र निर्धारित किए गए। जिनमें नारनौल में कुल 8400 में से मात्र 2617 महिला परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए पहुंची।

5783 परीक्षार्थी अनुपस्थित HSSC Durga Shakti Exam 2021

HSSC Durga Shakti Exam 2021
5783 परीक्षार्थी अनुपस्थित रही। इस प्रकार जिले में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर निर्धारित अभ्यर्थियों की संख्या के मुकाबले काफी कम अभ्यर्थी ही परीक्षा देने के लिए पहुंची। परीक्षा को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न करवाने के लिए एसडीएम मनोज कुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा किया। इसके अलावा उडऩदस्ता की टीमों ने भी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

परीक्षार्थियों को चार लेयर की जांच के बाद अंदर बैठाया HSSC Durga Shakti Exam 2021

परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए प्रशासन की तरफ परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंधन किए गए।(HSSC Durga Shakti Exam 2021) आयोग के निर्देशानुसार परीक्षार्थियों को चार लेयर की जांच के बाद अंदर बैठाया गया।
पहले स्तर पर परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वार पर परीक्षार्थियों के रोल नंबर व पहचान पत्र देखा गया। इसके बाद मेटल डिडेटकर मशीन से जांच की गई। तत्पश्चात परीक्षार्थियों की वीडियो ग्राफी की गई तथा अंत में उनकी बायोमेट्रिक हाजिरी लगाकर परीक्षा कक्ष में बैठाया गया।

शहर के सड़क मार्गों पर जाम की स्थिति HSSC Durga Shakti Exam 2021

परीक्षा समाप्त होते ही परीक्षार्थी अपने वाहनों व आटो आदि से अपने गंतव्य की ओर निकल पड़े। जिससे शहर के विभिन्न सड़क मार्गों पर जाम की स्थिति बन गई। इन वाहनों को शहर से बाहर निकलने में आधा घंटे का समय लग गया। सबसे अधिक जाम की स्थिति शहर के व्यस्तम महावीर चौक पर बन गई, क्योंकि सभी ओर के वाहनों को यही गुजरना था।
ऐसे में महावीर चौक पर तैनात यातायात कर्मचारियों को यातायात व्यवस्थित करवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। जाम की स्थिति बनने से आमजन के साथ परीक्षार्थियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Polls 2024 : प्रदेशभर में निकाले जा रहे फ्लैग मार्च, जनता को किया जा रहा जागरूक
MP Kartikeya Sharma : रायपुर रानी में कार्तिकेय शर्मा बोले- औद्योगिक क्रांति के साथ तमाम विकासात्मक कार्य हमारी प्राथमिकता
Haryana Assembly Election: 3 जिला पार्षदों ने थामा विनेश फोगाट के नेतृत्व में कांग्रेस का दामन, जुलाना सीट पर पड़ेगा प्रभाव
Haryana Gangwar : ‘जो भी इस लड़ाई में आएगा वो’…., रोहतक में गैंगवार के बाद राहुल बाबा गैंग की धमकी
Haryana Assembly Election: ‘अगर हमें मौका मिला तो…’,चुनावी प्रचार में विनेश फोगाट का बड़ा बयान
Haryana Election 2024: चुनाव से पहले जब्त किए गए 3 करोड़, जानिए किसके पास और कहाँ जाता है ये पैसा?
MP Naveen Jindal: ‘हिंसा निंदनीय है…’, MP नवीन जिंदल की कबड्डी प्लेयर पर हमले के मामले में बड़ी प्रतिक्रिया
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox