होम / Corona Update India Today 5,784 नए केस, 252 की जान गई

Corona Update India Today 5,784 नए केस, 252 की जान गई

• LAST UPDATED : December 14, 2021

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Corona Update India Today दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत के बीच भारत में कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे में देश में केवल 5,784 नए मामले आए जो पिछले 571 दिन में सबसे कम हैं। इस दौरान कोरोना के 252 मरीजों की जान भी गई है।

रिकवरी दर 98.37% पहुंची (Corona Update India Today)

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार अब कोरोना से ठीक होने वालों की दर बढ़कर 98.37 प्रतिशत हो गई है। आज सुबह तक बीते 24 घंटों में कोरोना के 7,995 मरीज ठीक हुए हैं। यह लगातार मार्च, 2020 की तुलना में सबसे ज्यादा बनी हुई है। ऐक्टिव केसों में भी बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। देश में कोरोना के केवल 88 हजार 993 ऐक्टिव मामले हैं। यह कुल केसों का महत 0.26 फीसदी हैं।

Also Read: Omicron World Update नया वेरिएंट 63 देशों में फैला

महीप कपूर व सीमा खान भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Update India Today)

महीप कपूर के साथ ही सोहेल खान की पत्नी सीमा खान भी कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं। बता दें कि बॉलीवुड में ये गर्ल गैंग पार्टी करने के लिए मशहूर हैं। कुछ दिन पहले ही एक्ट्रेस करीना कपूर, अमृता अरोड़ा, महीप कपूर, सीमा खान व रिया कपूर करण जौहर की पार्टी में शामिल हुई थीं।

करिश्मा कपूर, मलाइका अरोड़ा और मसाबा गुप्ता भी उस पार्टी में शामिल हई थीं। ऐसे में संभव है कि पार्टी में शामिल होने वाले अन्य सितारों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव हो। बीएमसी आज करीना कपूर और अमृता अरोड़ा की बिल्डिंग में कोविड टेस्टिंग कैंप लगा रही है।

देश में ओमिक्रॉन के कुल 41 केस (Corona Update India Today)

भारत में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर अब 41 हो गई है। महाराष्टÑ में नए वैरिएंट के दो नए मामले मिले हैं जिसके बाद यह संख्या 41 पहुंच गई। महाराष्टÑ में मिले दोनों व्यक्ति दुबई से लौटे हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका से गुजरात लौटे एक व्यक्ति में भी ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिससे देश में कुल संक्रमितों की संख्या 41 हो गई।

ब्रिटेन में ही हुई है ओमिक्रॉन से पहली मौत (Corona Update India Today)

उधर ब्रिटेन से मिल रही रिपोर्टों के अनुसार यह वहां तबाही मचा सकता है। ओमिक्रॉन से पहली मौत ब्रिटेन में ही हुई है। प्रधानमंत्री Boris Johson ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने चेतावनी जारी की है कि देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप की तूफानी लहर आ रही है, जिसे रोकना जरूरी है। यहां यह वैरिएंट अभूतपूर्व ढंग से फैल रहा है। सभी संस्करणों में ओमिक्रॉन का हिस्सा 40 फीसदी होने के कारण यहां टीके की अतिरिक्त खुराक पर जोर दिया जा रहा है।

लंदन स्कूल आफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन और दक्षिण अफ्रीका के स्टेलनबोश यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने कहा है कि यदि ओमिक्रॉन के संक्रमण को रोकने के सख्त उपाय नहीं किए तो ब्रिटेन में अगले साल के अप्रैल तक 25,000 से 75,000 मौतें हो सकती हैं। वैज्ञानिकों ने कहा, यह वैरिएंट तेजी से फैल रहा है और महामारी की वजह बन सकता है।

पाकिस्तान में भी ओमिक्रॉन की दस्तक (Corona Update India Today)

पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनआईएच) ने बताया कि देश के सबसे अधिक आबादी वाले शहर कराची में ओमिक्रॉन संस्करण के पहले मामले की पुष्टि हुई है। एनआईएच ने कहा, इस मामले को देखते हुए अन्य संदिग्ध नमूनों की भी निरंतर निगरानी की जा रही है। (Corona India Update)

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rohtak के गांव सांघी नहर में एक युवक का शव तैरता हुआ मिला
Kalka Jan Ashirwad Rally : सीएम नायब सैनी ने कालका से भाजपा प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा के लिए की मतदान की अपील
Haryana Assembly Elections को लेकर चलाए जा रहे जांच अभियान के दौरान 48.27 लाख की राशि बरामद 
CM Nayab Saini : कांग्रेस ने झूठी घोषणाओं से जनता को बरगलाया तो भाजपा ने उन घोषणाओं को सिद्ध कर दिखाया
Manohar Lal Khattar : तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद करनाल में अलग से बसाया जाएगा आईएमटी शहर
Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद
Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox