होम / Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव में गठबंधन को लेकर Congress-AAP के बीच बैठक आज, राघव चड्ढा और केसी वेणुगोपाल की होगी मुलाकात

Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव में गठबंधन को लेकर Congress-AAP के बीच बैठक आज, राघव चड्ढा और केसी वेणुगोपाल की होगी मुलाकात

• LAST UPDATED : September 4, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच अब भी सीटों के बंटवारे को लेकर हलचल तेज है। लोकसभा चुनाव की तरह एक बार फिर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर चर्चाएं तेज है। कहीं न कहीं गठबंधन को लेकर कांग्रेस और आप के बीच खीचातानी देखने को मिल रही है । जिसे लेकर आज हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी नेताओं की बैठक होगी । यह बैठक आज यानी (बुधवार 4 सितंबर) को दोपहर में होगी। इसके लिए राघव चड्ढा केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करेंगे। आइए जानते हैं कि किस मुद्दे को लेकर आज यह बैठक होने वाली है ?

  • इस मकसद से रखी गई मीटिंग
  • कांग्रेस ने किया कमेटी का गठन

Haryana Election 2024: हरियाणा में सीट बंटवारे को लेकर Congress-AAP के बीच मचा घमसान, अड़े रहेंगे राहुल या मानेंगे केजरीवाल की बात ?

इस मकसद से रखी गई मीटिंग

दरअसल, हाल ही में कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को हरियाणा विधानसभा चुनाव के चलते बड़ा ऑफर दे दिया है। दरअसल, राहुल गांधी चाहते हैं कि पिछली बार की तरह फिर से आम आदमी पार्टी उनके साथ गठबंधन करे और हरियाणा विधानसभा में बीजेपी को करारी मात दे सकें, लेकिन ऑफर देते ही आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के समक्ष बड़ी मांग रख दी है। आपको बता दें कांग्रेस हरियाणा में 90 सीटों में से केवल 7 सीटें AAP को देना चाहती है। लेकिन AAP सरकार इस बात पर अड़ी हुई कि हमें 10 सीटें चाहिए। इसी को लेकर आज बैठक का आयोजन किया है ।

Aryan Mishra Murder: ‘मेरा बेटा कार का पीछा कर रहा था लेकिन…’, आरोपी गौरक्षक की मां ने बताई बड़ी बात

कांग्रेस ने किया कमेटी का गठन

इसके अलावा आपको बता दे, हरियाणा में बाकी लंबित सीटों के लिए कांग्रेस ने एक सब कमेटी का गठन भी किया है। आपको बता दें इस समिति के सदस्य मधुसूदन मिस्त्री, अजय माकन और दीपक बाबरिया हैं। आपको बता दें इस समिति की बैठक गुरुवार 5 सितंबर को होनी है और प्रदेश के तीन वरिष्ठ नेताओं को चर्चा के लिए अलग से बुलाया जाएगा। इसके अलावा यह कमेटी भूपेंद्र हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सैलजा से मुलाकात करेगी। इस बैठक के दौरान काफी अहम मुद्दों को लेकर चर्चा होने वाली है ।

Haryana Election 2024: ‘मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूँ’, भाजपा के मुख्य प्रवक्ता जवाहर यादव ने साझा की ये बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox