होम / Share Market Daily Update सेंसेक्स शुरू होते ही 400 पॉइंट्स निचे और निफ्टी भी 100 अंको की गिरावट पर कर रही कारोबार

Share Market Daily Update सेंसेक्स शुरू होते ही 400 पॉइंट्स निचे और निफ्टी भी 100 अंको की गिरावट पर कर रही कारोबार

• LAST UPDATED : December 14, 2021

Share Market Daily Update

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली

Share Market Daily Update शेयर बाजार में मंगलवार से शुरू हुआ गिरावटी का सिलसिला लगातार को दो दिन शेयर बाजार के कारोबार में दिरावट दर्ज हुई है। मंगलवार की सुबह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स का कारोबार शुरू होते ही 400 पॉइंट्स की गिरावट के साथ 57,900 पर पहुंच गया है। इसकी तरह नेशनल स्ट्रॉक एक्सचेंज का निफ्टी का भी हाल रहा। सुबह कारोबार शुरूआत लाल निशान की और 100 अंकों की गिरावट के साथ 17,300 अंक के नीचे चला गया।

सेंसेक्स के केवल 7 शेयर्स बढ़त (Share Market Daily Update)

सेंसेक्स में सुबह की कारोबार की शुरुआत बेहद खराब रही। यह बुधवार (आज) 57,900 अंक के साथ निचले स्तर पर खुला। सेंसेक्स की 30 लिस्ट्ड कंपनियों में सुबह के समय 23 के शेयर्स में गिरावट देखी गई,जबकि 7 शेयर्स में बढ़ मिली है। बढ़ने वाले प्रमुख शेयर में पावरग्रिड, ITC, NTPC और सन फार्मा हैं। वहीं, गिरने वाले प्रमुख शेयर्स में HDFC, इंफोसिस, HCL टेक, कोटक बैंक, बजाज फिनसर्व आदि हैं। इसके अलावा देश की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीय का शेयर भी आज 1 प्रतिशत की गिरावट के साथ नीचे कारोबार करता रहा। । सेंसेक्स का मिड कैप इंडेक्स आधा पर्सेंट, स्माल कैप इंडेक्स 0.18% और S&P BSE 500 इंडेक्स 0.43% टूटा है।

 निफ्टी का तो बुरा है रहा सुबह के कारोबार में  (Share Market Daily Update)

50 शेयर्स वाली नेशनल स्ट्रॉक एक्सचेंज की निफ्टी में सुबह के समय सभी शेयर्स में गिरावट दर्ज हुई है। 17,300 अंक के नीचे स्तर पर शुरूआत करने वाली निफ्टी 50 शेयर्स में से 15 बढ़त में और 35 गिरावट में देखाई दी है। इसमें बढ़ने वाले शेयर्स प्रमुख रूप से सिप्ला, पावरग्रिड, डॉ. रेड्‌डी, सनफार्मा और डिवीज लैब के हैं। वही गिरने वाले शेयर्स में देश बड़ी कंपनियां के नाम शामिल हैं, जिसमें टाटा मोटर्स, बजाज फाइनेंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा और बजाज फिनसर्व हैं।

नए वैरिएंट का असर दिख रहा शेयर बाजार में (Share Market Daily Update)

दक्षिण अफ्रीका में पाए गए कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का असर भारत समेत विश्व बाजार में दिखा रहा है। ओमिक्रॉन से दुनिया में हो रही मौते के चलते पूरा वैश्विक बाजार भारी दबाव में है और अब इसका असर देश के शेयर बाजार में दिखाई पड़ने लगा है। दो दिन से शेयर बाजार के कारोबार में कमी पड़ी है।

Read More : Pro Tennis League Season 3 प्रो-टेनिस लीग 2021 खिलाड़ियों की नीलामी में 8 फ्रेंचाइजी ने 40 खिलाड़ियों को खरीदा

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox