होम / CCSHAU के वाइस चांसलर बीआर कंबोज पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

CCSHAU के वाइस चांसलर बीआर कंबोज पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

• LAST UPDATED : September 10, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज),  CCSHAU : चौधरी चरण सिंह कृषि यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर बीआर कंबोज हिसार के बिश्नोई मंदिर में जन्माष्टमी पर आयोजित कार्यक्रम में वे भाजपा के मंच पर चढ़ गए थे, कारण से वो विवादों में फंस गए हैं। चुनाव आयोग ने मामले को संज्ञान में लिया और हिसार विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) ने अपनी रिपोर्ट में कुलपति को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है। रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंप दी गई है। आरओ के नोटिस का जवाब देते हुए कुलपति ने कहा कि वे धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं और नियमित रूप से धार्मिक आयोजनों में शामिल होते हैं। हालांकि, आरओ कुलपति के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं।

CCSHAU : कुलपति मंच की अग्रिम पंक्ति में बैठे थे

आरओ की रिपोर्ट के मुताबिक़ कुलपति बलदेव राज कंबोज बिश्नोई सभा द्वारा बिश्नोई मंदिर में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 26 अगस्त को हुए इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई, और अन्य भाजपा नेताओं ने भाग लिया। कुलपति मंच की अग्रिम पंक्ति में बैठे थे, और उनके फोटो तथा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे।

क्या था कुलपति का जवाब

प्रोफेसर बलदेव राज कंबोज ने आरओ द्वारा भेजे गए नोटिस का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि वे एक धार्मिक व्यक्ति हैं और नियमित रूप से धार्मिक आयोजनों में शामिल होते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें जन्माष्टमी के अवसर पर प्रमुख व्यक्तियों द्वारा आमंत्रित किया गया था और उन्होंने किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल होने से इनकार किया है।

Indri Vidhan Sabha : इंद्री से भाजपा प्रत्याशी रामकुमार कश्यप ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में किया नामांकन दाखिल

PM Narendra Modi’s Haryana Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को कुरुक्षेत्र से चुनावी अभियान का शंखनाद करेंगे : मोहन लाल बड़ौली

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox