होम / Vinesh Phogat: विनेश फोगाट के पास कितनी संपत्ति, जान लेंगे तो हो जाएंगे हैरान, सामने आया सब कुछ

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट के पास कितनी संपत्ति, जान लेंगे तो हो जाएंगे हैरान, सामने आया सब कुछ

• LAST UPDATED : September 12, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Vinesh Phogat: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस की उम्मीदवार और मशहूर पहलवान विनेश फोगाट ने जींद जिले की जुलाना सीट से नामांकन दाखिल किया है। नामांकन के दौरान जमा हलफनामे में विनेश ने अपनी संपत्ति का विवरण दिया है।

  • राजनीति में रखा कदम
  • पति सोमवीर राठी के पास कितनी संपत्ति

विनेश, जो कई कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं, उन्होंने बताया कि उनके पास तीन चार पहिया वाहन हैं, जिनमें 35 लाख रुपए की वोल्वो एक्ससी 60, 12 लाख की ह्यूंडई क्रेटा और 17 लाख की टोयोटा इनोवा शामिल हैं। इनोवा पर 13 लाख रुपए का लोन भी चल रहा है। उनके पास सोनीपत में प्लॉट समेत कुल दो करोड़ की अचल संपत्ति भी है।

पति सोमवीर राठी के पास कितनी संपत्ति

विनेश के पति सोमवीर राठी के पास 19 लाख रुपए की महिंद्रा स्कॉर्पियो है और उनकी वार्षिक आय 3 लाख 44 हजार रुपये है। विनेश के पास ज्वेलरी, निवेश और कैश सहित कुल एक करोड़ 10 लाख रुपए की संपत्ति है। उनके पास 35 ग्राम सोना, जिसकी कीमत लगभग 2 लाख 24 हजार रुपये और 50 ग्राम चांदी है, जिसकी कीमत लगभग चार हजार रुपये है।

Haryana Assembly Elections: “पैसे का हुआ है बड़ा खेल”, पूर्व विधायक ललित नागर का रो-रो कर बुरा हाल, टिकट कटने के बाद छलका दर्द

राजनीति में रखा कदम

विनेश फोगाट का कुश्ती करियर भी काफी चर्चित रहा है। पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के बाद फाइनल से पहले वजन अधिक होने के कारण उन्हें डिसक्वालीफाई कर दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने कुश्ती से संन्यास ले लिया और राजनीति में कदम रखा। उनके साथी पहलवान बजरंग पुनिया भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं, लेकिन उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

संबोधन के दौरान विनेश ने कहा

जुलाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विनेश ने कहा कि कुश्ती ने उन्हें सिखाया है कि कभी भी अपने विरोधियों को हल्के में नहीं लेना चाहिए। उन्होंने अपने संघर्षों का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करना पड़ा और पुलिस की लाठियां भी खानी पड़ीं। विनेश का कहना है कि जुलाना के लोग उन्हें अपनी बेटी की तरह मानते हैं और वह यहां के विकास के लिए पूरी ताकत से काम करेंगी।

Congress Candidates 5th List : नामांकन का आज अंतिम दिन, कांग्रेस ने 2 उम्मीदवार और घोषित किए, अब केवल 2 पर सस्पेंस

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox