होम / prime minister Modi’s Birthday: PM मोदी के जन्मदिन पर जश्न में डूबा पूरा देश, जानिए प्रधानमंत्री की कुछ अनसुनी बातें

prime minister Modi’s Birthday: PM मोदी के जन्मदिन पर जश्न में डूबा पूरा देश, जानिए प्रधानमंत्री की कुछ अनसुनी बातें

• LAST UPDATED : September 17, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), prime minister Modi’s Birthday: देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज जन्मदिन है। इस दिन को देशवासी त्यौहार की तरह मना रहे हैं। ऐसे में हरियाणा में भी लंगर, पखवाड़े की व्यवस्था भी की गई है। आपको बता दें PM Modi का जन्म मंगलवार यानी 17 सितंबर को हुआ था। आपको बता दें अब उनकी उम्र 74 साल है। सार्वजनिक जीवन में उनकी दशकों की जनसेवा का यह एक और गौरवमयी साल है। पीएम मोदी का जन्मदिन उनके कामकाज के बाकी दिनों जैसा ही होता है, लेकिन इस पर्व को बीजेपी के कार्येकर्ता त्यौहार के रूप में मनाते हैं।

Haryana Assembly Election : जींद में 10 लाख 27,123 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर पांच विधायकों का करेंगे चुनाव

ऐसा रहा PM Modi का राजनीतिक सफर

2014 से लेकर 2024 तक PM Modi ने देश के विकास के लिए अपनी पूरी जी जान लगाकर कोशिश की है। उनकी कोशिशों के चर्चे देश- विदेश में हुए। जहाँ एक तरफ PM Modi ने देशवासियों को हजारों खुशियाँ दी वहीं उन्होंने विदेश में भी भारत को गर्व महसूस कराया। खास बात यह है कि PM मोदी ने युवा कार्यकर्ता से लेकर मुख्यमंत्री और तीन बार प्रधानमंत्री तक का सफर बखूबी तय किया। उन्होंने देश के विकास के लिए हजारों तरह के प्रयास किए। यह तो शायद सब लोग जानते होंगे, लेकिन बहुत कम लोग ऐसे होंगे कि जो जानते होंगे कि उनका बचपन कैसा गुजरा? बचपन में उन्होंने कितना संघर्ष किया ?

Kalka Assembly Constituency : उम्मीदवार चरण सिंह ने वापिस लिया अपना नामांकन, शक्ति रानी शर्मा के समर्थन में ज्वाइन की भाजपा

संघर्ष से भरा बचपन

प्रधानमंत्री मोदी जी का जन्‍म गुजरात के वड़नगर में हुआ था। उनके पिता का नाम दामोदार दास मूलचंद मोदी था। वहीं उनकी मां का नाम हीराबेन है। मोदी जी अपने 5 भाई-बहनों में दूसरे स्थान पर आते हैं। आपको बता दें प्रधानमंत्री मोदी के पिता की रेलवे स्‍टेशन पर एक चाय की दुकान थी। अकसर वो उस दूकान पर काम किया करते ते और चाय बेचा करते थे। उन्होंने अपने एक भाषण में बताया था कि 1965 के भारत-पाकिस्‍तान युद्ध के दौरान उन्‍होने स्‍टेशन से गुजरने वाले सैनिकों को चाय पिलाई थी। वह वड़नगर में भगवताचार्य नारायणाचार्य स्‍कूल में पढ़ते थे। वही प्रधानमंत्री एक्‍स्‍ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में काफी दिलचस्पी रखते थे। उन्‍हें एक्टिंग, डिबेट, और नाटकों में हिस्‍सा लेना बहुत भाता था। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी जी एनसीसी कैडेट भी रह चुके हैं।

Ranbir-Alia at Mumbai Airport : रणबीर-आलिया एयरपोर्ट पर दिखे, क्यूट बेटी अटखेलियां करती आई नजर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox