होम / Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन

Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन

• LAST UPDATED : September 20, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Manohar Lal Khattar: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो रही है। दरअसल,राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के भतीजे रमित खट्टर ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। हरियाणा विधानसभा के बीच बीजेपी को बड़ा झटका लगा है।आपको बता दें, मनोहर लाल खट्टर फिलहाल केंद्र सरकार में एक मजबूत और शक्तिशाली मंत्री हैं। हालाकि हरियाणा में फिलहाल सीएम नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री हैं, लेकिन अब भी मनोहर लाल का राज्य में अच्छा खासा दबदबा है। यही नहीं नायब सिंह सैनी भी मनोहल लाल खट्टर के खास हैं। ऐसे में खट्टर के परिवार से किसी का कांग्रेस में शामिल हो जाना बीजेपी के लिए परेशानी की खबर है । हैरान कर देने वाली बात यह है कि रमित खट्टर के कांग्रेस में शामिल होने के समय रोतहक के विधायक भारत भूषण बत्रा भी उनके साथ मौजूद थे।

  • कौन है रमित खट्टर ?
  • रमित खट्टर ने दिया था बयान

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

कौन है रमित खट्टर ?

रमित खट्टर मनोहर लाल खट्टर के सगे भतीजे हैं। आपको बता दें रमित खट्टर पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर के सगे भाई जगदीश के पुत्र हैं। आपको बता दें 2020 में एक डिविजनल फॉरेस्ट ऑफिसर की पिटाई के मामले में रमित खट्टर का भी नाम शामिल था। इतना ही नहीं बल्कि एफआईआर भी इस केस में फाइल हुई थी और उसमें भी रमित खट्टर का नाम मौजूद था। दरअसल, 2020 में एक अधिकारी ने आरोप लगाया था कि जिस दौरान उनकी पिटाई हुई थी, तो उस समय वहां रमित खट्टर भी मौजूद थे। इस संबंध में पूछे जाने पर रमित खट्टर ने कहा था कि मैं अपना कारोबार चलाता हूं। इस घटना को ऐसे नहीं देखना चाहिए कि मैं सीएम का रिश्तेदार हूं। मेरे दोस्त रजत के वन विभाग के साथ कुछ मसले रहे हैं।

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

रमित खट्टर ने दिया था बयान

इस मामले में रमित खट्टर का भी बयान सामने आया था। उनका कहना था कि मैं तो चंडीगढ़ जा रहा था, लेकिन मेरे दोस्त के साथ वन विभाग के ऑफिस में चला गया। वहां उसका ही काम था। यही नहीं इस संबंध में जब वन अधिकारी से रमित के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो नहीं जानते थे कि वो मनोहर लाल खट्टर के भतीजे हैं। उन्होंने कहा कि रमित ने कभी अपना परिचय रमित खट्टर के तौर पर नहीं करवाया था। इसी लिए वन अधिकारी को नहीं पता था कि वो मनोहर लाल खट्टर के भतीजे हैं । अब रमित खट्टर के कांग्रेस ज्वाइन करने पर सियासत गरमा गई है ।

Former Home Minister Anil Vij की कार्यप्रणाली के प्रभावित युवाओं ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox