होम / Haryana News: हरियाणावालों को मिली बड़ी खुशखबरी, अब मिलेगी एक दिन की छुट्‌टी, सरकार ने किया नोटिफिकेशन जारी

Haryana News: हरियाणावालों को मिली बड़ी खुशखबरी, अब मिलेगी एक दिन की छुट्‌टी, सरकार ने किया नोटिफिकेशन जारी

• LAST UPDATED : September 24, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana News: हरियाणा में 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा आम चुनाव-2024 को लेकर शॉप और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में कार्यरत कर्मचारियों के लिए पेड हॉलिडे घोषित किया गया है। यह निर्णय हरियाणा श्रम विभाग द्वारा लिया गया है, ताकि राज्य के पंजीकृत मतदाता अपने मताधिकार का सही इस्तेमाल कर सकें।

इन क्षेत्रों में राहुल गांधी के रैलियों का आयोजन

कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी का ध्यान विशेष रूप से हरियाणा की बागड़ और बांगर बेल्ट पर होगा। उनकी चुनावी रैलियों का आयोजन जींद, कैथल, भिवानी, सिरसा, हिसार और फतेहाबाद में किया जाएगा। इन रैलियों के माध्यम से राहुल गांधी कांग्रेस के लिए समर्थन जुटाने की कोशिश करेंगे।

Haryana Election: कांग्रेस की राजनीति पर मनोहर लाल खट्टर का बड़ा बयान, बोले ‘जंतर-मंतर पर जब …’

26 अक्टूबर को राहुल गांधी बरवाला विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करेंगे, जहां उनका लक्ष्य कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास घोड़ेला को मजबूत बनाना है। दिलचस्प बात यह है कि भाजपा अब तक बरवाला सीट नहीं जीत सकी है, जिससे यह चुनाव राहुल गांधी के लिए महत्वपूर्ण हो गया है।

क्षेत्र ने कई प्रमुख नेताओं को जन्म दिया

बागड़ बेल्ट, जो ऐतिहासिक तौर पर मजबूत राजनीतिक क्षेत्र रहा है, इस क्षेत्र ने कई प्रमुख नेताओं को जन्म दिया है, जैसे चौधरी ओम प्रकाश चौटाला, चौधरी बंसीलाल और भजनलाल। वर्तमान में भजनलाल परिवार से कुलदीप बिश्नोई और बंसीलाल परिवार से किरण चौधरी राजनीतिक सक्रियता में हैं। इस बेल्ट में बागड़ी और पंजाबी दोनों भाषाओं का प्रयोग होता है, जो इसे सांस्कृतिक रूप से भी समृद्ध बनाता है।

कांग्रेस ने 2019 में केवल एक आदमपुर सीट पर जीत हासिल की थी, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में उसने हिसार लोकसभा सीट जीती। बागड़ बेल्ट के चुनाव परिणाम प्रदेश की राजनीतिक दिशा को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए सभी पार्टियों की नजरें यहां की सीटों पर लगी हुई हैं।

Nuh Congress Viral Video : कांग्रेस की रैली में 500–500 रुपए बांटने का वीडियो वायरल, विपक्षी नेताओं ने कसा कड़ा तंज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox