होम / Mayawati Rally: हरियाणा में मायावती का जलवा, जींद में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी BSP नेता

Mayawati Rally: हरियाणा में मायावती का जलवा, जींद में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी BSP नेता

• LAST UPDATED : September 25, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Mayawati Rally: हरियाणा विधानसभा चुनाव में सभी परित्यों ने कमर कस ली है। बीजेपी और कांग्रेस समेत BSP ने भी जीत के लिए जमावड़े लगाने शुरू कर दिए हैं। दरअसल, बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती बुधवार को जींद में एक जनसभा को संबोधित करेंगी । इसी दिन से मायावती हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी के अभियान की शुरुआत करेंगी। बसपा के अनुसार, पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनावों में इंडियन नेशनल लोकदल के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। जिसके बाद हरियाणा का माहौल और भी गरमा गया है।

  • खास अवसर पर किया गया सभा का आयोजन
  • मायावती का कांग्रेस पर हमला

Haryana Elections 2024: अटकलें या सच्चाई? सैलजा-हुड्डा नाराजगी के खबरों के बीच, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और कुमारी सैलजा की हुई दूसरी मुलाकात

खास अवसर पर किया गया सभा का आयोजन

दरअसल, इस जनसभा का आयोजन जिसे “सम्मान दिवस” ​​का नाम दिया गया है। इसका आयोजन इनेलो द्वारा पूर्व उप प्रधानमंत्री और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी देवी लाल की जयंती के अवसर पर किया जा रहा है। वहीं 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में बसपा ने 87 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिनमें से 82 पर उसकी जमानत जब्त हो गई थी और वो खाता भी नहीं खोल पाई थी। हालांकि, पिछली बार राज्य में कुल वोटों में से 4.14 प्रतिशत वोट पार्टी को मिले थे। वही उसी चुनाव में इनेलो ने एक सीट, ऐलनाबाद पर जीत दर्ज की थी, जहां से अभय सिंह चौटाला ने जीत हासिल की थी। अगर बात करें तो चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पार्टी ने 81 सीटों पर चुनाव लड़ा और उनमें से 78 पर जमानत जब्त हो गई।

Haryana Crime: ऐसा क्या हुआ जो देवर-भाभी ने एक साथ निगला जहर, अस्पताल में हुई मौत

मायावती का कांग्रेस पर हमला

इतना ही नहीं हाल ही में मायावती ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सिलसिलेवार पोस्ट में कहा, “कांग्रेस और राहुल गांधी की एससी/एसटी/ओबीसी आरक्षण नीति स्पष्ट नहीं बल्कि दोहरे मापदंड और छलपूर्ण है। अपने देश में वोट के लिए वे आरक्षण का समर्थन करते हैं और इसे 50% से ऊपर बढ़ाने की वकालत करते हैं और जब विदेश जाते हैं तो आरक्षण खत्म करने की बात करते हैं। लोगों को उनके दोहरे मापदंड से सावधान रहना चाहिए।”

PM Modi Rally: गोहाना में PM Modi के लिए तैयारियां हुईं तेज, बड़े मंच की करी गई व्यवस्था, बीजेपी रंग में रंगेगा हरियाणा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox