होम / Anil Vij taunts Congress : कहा मैं इनका सच जानता हूं और सच यह है कि ‘सूत न कपास, जुलाह लठम लठा’ 

Anil Vij taunts Congress : कहा मैं इनका सच जानता हूं और सच यह है कि ‘सूत न कपास, जुलाह लठम लठा’ 

• LAST UPDATED : September 25, 2024
  • अब कांग्रेस के सारे नेता एक-दूसरे से ऊपर अपने आपको मुख्यमंत्री के रूप में पेश कर रहे हैं तो जनता कैसे विश्वास करेंगी
  • अनिल विज ने कांग्रेस कहा दो मुंहा सांप -पहले ये कहते थे कि हम मुख्यमंत्री पद का कोई भी चेहरा घोषित नहीं करेंगे और बाद में फैसला करेंगें’
  •  मुख्यमंत्री तो भारतीय जनता पार्टी का बनेगा, ये (कांग्रेस) तो सपने ले रहे 

India News Haryana (इंडिया न्यूज) Anil Vij taunts Congress : हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने आज कांग्रेस की करनी और कथनी पर राजनीतिक ब्यानी हमला करते हुए कहा कि ‘‘कांग्रेस भी दोमुंहा सांप है। पहले ये कहते थे कि हम मुख्यमंत्री पद का कोई भी चेहरा घोषित नहीं करेंगें और बाद में फैसला करेंगें। अब कांग्रेस के सारे नेता एक-दूसरे से ऊपर अपने आपको मुख्यमंत्री के रूप में पेश कर रहे हैं तो जनता कैसे विश्वास करेंगी’’। विज आज भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, रणदीप सिंह सुरजेवाला और कुमार शैलजा तीनों मुख्यमंत्री पद के दावेदार है, के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

Anil Vij taunts Congress : मुख्यमंत्री तो भाजपा का बनेगा, ये (कांग्रेस) तो सपने ले रहे

उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि ‘‘क्या सच है क्या इनकी हाई कमांड सच है या इनका सच है, लेकिन मैं इनका सच जानता हूं और सच यह है कि ‘सूत न कपास, जुलाह लठम लठा’। मुख्यमंत्री तो भारतीय जनता पार्टी का बनेगा, ये तो सपने ले रहे है और सपने लेने पर कौन सा किसी सरकार ने अब तक टैक्स लगाया है’’।

हुड्डा साहब ने किसानों की जमीन अधिग्रहण एक्ट की धारा 4 और 6 लगाकर धोखे से कब्जाई थी

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘हां हुडडा साहब ने कई काम किए थे, किसानों की जमीनें अधिग्रहण एक्ट की धारा 4 और 6 लगाकर धोखे से कब्जाई थी। बिल्डर माफिया को फायदा पहुंचाया था और उस संबंध में केस दर्ज हैं तथा 384 करोड़ रुपए की संपति भी अटैच हो चुकी है। ये सब हुड्डा साहब ने किया था और ये बातें करते हैं कि मैं ये-ये कर दूंगा पंरतु ये बाहर कितने दिन रहते हैं इनका भरोसा भी नहीं है क्योंकि ये तो जेल जाने वाले हैं’’।

‘राहुल गांधी जी को पता होना चाहिए कि ब्रेन-ड्रेन किसको कहते थे’

राहुल गांधी ने भाजपा से सवाल किया है कि हरियाणा के युवा क्यों डंकी के जरिए बाहर जा रहे हैं और अपनी जिंदगी खराब कर रहे हैं, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘राहुल गांधी जी की दादी और पिता जी प्रधानमंत्री रहे हैं, तो इनको पता नहीं है कि उस समय ब्रेन-ड्रेन किसको कहते थे। उस समय ब्रेन-ड्रेन का बहुत ही रिवाज था। भारत के काबिल लोग नौकरी की चाह में ठोकरें खा-खाकर विदेशों में चले जाते थे’’।

किसानों के बारे में सोचती और करती है भाजपा किसानों

भारतीय जनता पार्टी के साथ किसानों की एमएसपी के संबंध में हुई बातचीत के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘भाजपा किसानों का हमदर्द बांट रही है और लगातार किसानों के बारे में सोचती और करती है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों को सालभर में किसान सम्मान निधि के रूप में 6000 रूपए दे रही है। हरियाणा में हम 24 फसलों का एमएसपी दे रहे हैं। सारे देश में कांग्रेस की एक भी सरकार बता दो जो इतनी फसलों पर एमएसपी देती हो लेकिन हमारी हरियाणा की सरकार दे रही है’’।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के ब्यान कि हरियाणा में उनकी सरकार आई तो शहीद हुए किसानों का स्मारक बनाया जाएगा, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘इस प्रकार की बातें गुमराह करने के लिए की जाती है और उन्हें पता है कि उनकी सरकार नहीं आ रही है और इन्होंनेे भडकाना है और ये किसी न किसी प्रकार से भड़काते हैं’’।

दिल्ली में कठपुतलियों का नाच हो रहा

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी के दो कुर्सियों को रखने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ‘‘मैं जब स्कूल में पढता था तो कई बार कठपुतली का नाच देखने को मिलता था। वो जो कठपुतलियों से डांस कराता था वो नजर नहीं आता था, साइड में परदे के पीछे रहता था। यहां भी यही हाल है और दिल्ली में ये कठपुतलियों का नाच हो रहा है। नचा तो केजरीवाल ही रहा है और लोगों की हमदर्दी लेने के लिए उन्होंने वहां पर कठपुतली मुख्यमंत्री बना रखी है। इसलिए कठपुतली कुर्सी पर नहीं बैठ सकती और कठपुतली वहीं करेगी जो पीछे से निर्देश मिलेगा।

Deepender Hooda on Kangana Ranaut’s Statement : तीन कृषि कानून पर कंगना का बयान भाजपा की सोच को दर्शा रहा : दीपेन्द्र हुड्डा

Fatehabad Assembly Constituency : टाली की ढाणी में कांग्रेस प्रत्याशी बलवान सिंह दौलतपुरिया का भव्य स्वागत, जनता में बदलाव की लहर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox