होम / Complaint Against Arvind Kejriwal : आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत, आखिर ऐसा क्यों हुआ

Complaint Against Arvind Kejriwal : आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत, आखिर ऐसा क्यों हुआ

• LAST UPDATED : September 26, 2024
India News Haryana (इंडिया न्यूज), Complaint Against Arvind Kejriwal : नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल्स अलायंस और फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स, हरियाणा के अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने निजी स्कूलों के खिलाफ गुंडागर्दी करने के गैर-जिम्मेदाराना बयान देने पर आम आदमी पार्टी (AAP) हरियाणा और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सेक्टर 17, चंडीगढ़ में एक प्रेस कांफ्रेंस की। पत्रकारों से बात करते हुए अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने बताया कि उन्होंने आज निजी स्कूलों के बारे में आपत्तिजनक बयान देने पर आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है।

निजी स्कूलों पर गुंडागर्दी में लिप्त होने का लगाया था आरोप

कुलभूषण शर्मा ने कहा कि 20 सितंबर को यमुनानगर के जगाधरी निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल द्वारा हरियाणा राज्य के निजी स्कूलों पर गुंडागर्दी में लिप्त होने का आरोप लगाया था, जिससे निजी स्कूल संचालकों में नाराजगी और आक्रोश है। फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स ने इस बयान को अपमानजनक और अनुचित ठहराते हुए हरियाणा स्टेट इलेक्शन कमिशनर के पास शिकायत दर्ज करा कार्यवाही करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस तरह का बयान देकर शिक्षा के मंदिरों का उपहास करते हुए उनका अपमान किया है। उन्होंने अपनी शिकायत में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में उचित कार्रवाई करने और उनको हरियाणा राज्य में आगे चुनाव प्रचार करने से प्रतिबंधित करना शामिल है।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री के खिलाफ टिप्पणी करने का भी आरोप

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल ने हरियाणा के शिक्षा मंत्री के खिलाफ टिप्पणी करते हुए पूरे निजी स्कूलों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की और कहा कि हरियाणा राज्य में निजी स्कूल गुंडागर्दी में लिप्त है। उन्होंने कहा कि ऐसे आरोप पूरी तरह से अनुचित, गैर-जिम्मेदार, असत्यापित और विकृत तथ्यों पर आधारित है।

आप सुप्रीमों केजरीवाल को नसीहत देते हुए कुलभूषण शर्मा ने कहा कि हम हरियाणा निवासी अपने स्वाभिमान की रक्षा करना जानते है। उन्होंने कहा कि वह इस तरह की हल्की राजनीति से बाज आए। उन्होंने कहा कि इस तरह की बयानबाजी से आप हरियाणा निवासियों से वोट नहीं ले सकते। उन्होंने कहा कि इसका जवाब आप को हरियाणा की जनता चुनाव में देगी।

CM Nayab Saini : हरियाणा तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाकर प्रधानमंत्री के साथ कदम से कदम मिलाकर चलता रहेगा

Haryana Assembly Elections 2024 : भाजपा और कांग्रेस को बागियों के खिलाफ सख्ती से परहेज क्यों ?

Randhir Golan : पूंडरी से विधायक रणधीर गोलन ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में ज्वाइन की कांग्रेस

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox