होम / Farmers’ Allegation On BJP : भाजपा सरकार की नाकामी से किसानों का पीला सोना चढ़ा बारिश की भेंट

Farmers’ Allegation On BJP : भाजपा सरकार की नाकामी से किसानों का पीला सोना चढ़ा बारिश की भेंट

• LAST UPDATED : September 26, 2024
  • 23 सितंबर को खरीद का जुमला देकर, फिर खरीदने व उठान से किया था सरकार ने इन्कार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Farmers’ Allegation On BJP : हरियाणा प्रदेश में इस समय चुनावों की बंपर दौर चल रहा है और दूसरी ओर धान की कटाई का भी बंपर सीजन चल रहा है, लेकिन मौजूदा भाजपा सरकार केवल वोटों तक ही सीमित होकर रह गई और उसे किसानों व आढ़तियों के नफा-नुकसान से कोई वास्ता नहीं है। ऐसा ही हुआ है बीती रात जब पूरी रात बाबैन क्षेत्र में जमकर बारिश हुई और अनाज मंडी में पड़ा किसानों का टनों पीला सोना सुबह तक बारिश की भेंट चढ गया।

Farmers’ Allegation On BJP : धान की लगी ढेरियां दो-दो फुट पानी में डूबी

अनाज मंडी में सुबह के समय धान की लगी ढेरियां दो-दो फुट पानी में डूबी हुई थी, और आनन-फानन में कृत्रिम यंत्र के द्वारा अनाज मंडी से बरसात का पानी निकाला गया जिसमें दो दिन का समय लगेगा और आगे भी मौसम खराब ही है। धान की सरकारी खरीद तय समय पर ना होने से अनाज मंडी में पैर रखने की जगह नहीं है मजबूरन किसानों को अपना धान लाडवा-शाहाबाद रोड पर डालना पड रहा है जिससे यातायात बाधित हो रहा है और दुर्घटनाएं होने का अंदेशा है।

किसानों-आढ़तियों की अनदेखी कर वोट मांग रही है अगर सत्ता में आई तो क्या हाल होगा

वहीं किसान जसमेर सिंह लल्ली, धर्मबीर बुधवार, श्याम सिंह, कमल सिंह, नाथी राम, हरकेश सिंह, मोहित कुमार, राकेश कुमार, जगतार सिंह आदि ने भाजपा सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि जो भाजपा सरकार चुनावों के दिनों में भी किसानों व आढ़तियों की अनदेखी कर वोट मांग रही है अगर सत्ता में आई तो क्या हाल होगा। उन्होंने कहा कि सरकार यदि 23 सितंबर को खरीद व उठान शुरू कर देती तो कुछ हद तक नुकसान की भरपाई हो जाती है, लेकिन किसान व व्यापारी वर्ग विरोधी सरकार केवल वोट हथियाने में लगी है।

Manu Bhaker को चुनाव आयोग ने बनाया डिस्ट्रिक आइकॉन, मतदाताओं से करेंगी मतदान की अपील   

Dengue : नहीं थम रहा डेंगू का कहर, अब प्रदेश के इस जिले में डेंगू का डंक: 4 दिनों में मिले इतने केस

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox